Create
Notifications

शाहीन अफरीदी का पीएसएल में सामना करने पर बाबर आजम ने दिया बड़ा बयान

पीएसएल में बाबर आजम कराची किंग्‍स जबकि शाहीन अफरीदी लाहौर कलंदर्स की कप्‍तानी कर रहे हैं
पीएसएल में बाबर आजम कराची किंग्‍स जबकि शाहीन अफरीदी लाहौर कलंदर्स की कप्‍तानी कर रहे हैं
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) और कराची किंग्‍स (Karachi Kings) के कप्‍तान बाबर आजम (Babar Azam) ने शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) के साथ पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL 2022) में संभावित लड़ाई को रोमांचक करार दिया है।

शाहीन अफरीदी ने डेब्‍यू के बाद बल्‍लेबाजों पर अपनी रफ्तार का खौफ जमाया है। वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराना जानते हैं। अच्‍छी यॉर्कर डालते हैं और कटर गेंदों का भी अच्‍छे से उपयोग करते हैं।

पाकिस्‍तान सुपर लीग में बाबर आजम कराची किंग्‍स की कप्‍तानी कर रहे हैं जबकि शाहीन अफरीदी लाहौर कलंदर्स की अगुवाई कर रहे हैं। शाहीन अफरीदी के बारे में बात करते हुए बाबर आजम ने कहा कि वह दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराकर बल्‍लेबाजों को परेशान करना जानते हैं। इसके अलावा वह अपनी रफ्तार से बल्‍लेबाजों पर खौफ जमाना जानते हैं।

बाबर आजम ने कहा, 'शाहीन अफरीदी की गति, गेंद के साथ मिश्रण करने से बल्‍लेबाजों को दिक्‍कत होती है। उनमें सीखने का जुनून है। सालों में शाहीन अफरीदी ने परिस्थितियों को तेजी से समझकर खुद को उसमें ढालने की क्षमता विकसित हुई है।' कराची किंग्‍स के कप्‍तान ने अफरीदी को तेजी से सीखने वाला करार दिया और गेंदबाजी में उनके नियंत्रण की तारीफ की।

शाहीन अफरीदी ने 2018 में 18 साल की उम्र में राष्‍ट्रीय टीम के लिए डेब्‍यू किया था। तब से वह पाकिस्‍तानी गेंदबाजी आक्रमण का प्रमुख हिस्‍सा बन गए हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने विश्‍व कप में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

शाहीन अफरीदी ने यह उपलब्धि बांग्‍लादेश के खिलाफ हासिल की थी। तब उन्‍होंने 35 रन देकर 6 विकेट लिए थे। शाहीन अफरीदी ने पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप में भी शानदार प्रदर्शन किया था। तब उन्‍होंने चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ 31 रन देकर तीन विकेट लिए थे, जिसमें केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली के विकेट शामिल थे।

पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के बाद शाहीन अफरीदी ने 10 नंबर की जर्सी पहनी। शाहीन को उनके प्रदर्शन के लिए दुनियाभर से तारीफ मिली। हाल ही में शाहीन को सर गारफील्‍ड सोबर्स ट्रॉफी से सम्‍मानित किया गया और आईसीसी के साल के सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटर के लिए नामित हुए।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now