बांग्लादेश के नए कप्तान ने भारत के खिलाफ मिली रोमांचक जीत के बाद दी प्रतिक्रिया

BAN vs IND: Mirpur 1st ODI - Litton Das
BAN vs IND: Mirpur 1st ODI - Litton Das

भारत (Indian Cricket Team) के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश टीम (Bangladesh) के कप्तान तमीम इक़बाल चोटिल हो गए और उन्हें बाहर बैठना पड़ा। उनके स्थान पर लिटन दास (Litton Das) को टीम का नया कप्तान चुना गया था। अपनी कप्तानी और रणनीतियों का उन्होंने आज टीम इंडिया के खिलाफ शानदार परिचय दिया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला उनका सही साबित हुआ। भारतीय टीम को 186 रनों पर समेटने के बाद बांग्लादेश के लिए उन्होंने 41 रनों अहम पारी भी खेली लेकिन बीच में टीम लड़खड़ा गई। हालांकि अंत में मेहदी हसन मिराज ने शानदार पारी खेलते हुए मेजबान टीम को विजयी बनाया। भारत के खिलाफ मिली रोमांचक जीत के बाद लिटन दास ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

इस जीत के बाद अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए लिटन दास ने कहा कि, 'मैं फ़िलहाल बहुत खुश हूँ। मैं ड्रेसिंग रूम में बैठकर काफी नर्वस था। आखिरी के 6-7 ओवर में मैंने मेहदी की बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया। सिराज और शार्दुल ने बीच के ओवरों में बहुत अच्छी गेंदबाजी की और मैच को टीम इंडिया की तरफ धकेल दिया था। जब मैं और शाकिब बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमें लगा कि हम आसानी से इसका पीछा कर सकते हैं, लेकिन जब हम दोनों आउट हो गए और भारत ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की तो हमारी टीम के लिए लक्ष्य मुश्किल हो गया। मुझे अपने खिलाड़ियों पर विश्वास था और अब मेरे पास इस जीत की भावना का वर्णन करने के लिए शब्द नहीं हैं। मिराज को बेहतरीन पारी के लिए बहुत बधाई।'

पहले वनडे मैच में जीत हासिल करने के बाद बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दोनों टीमों के बीच इसी मैदान पर 7 दिसंबर को दूसरा मुकाबला खेला जायेगा। दूसरा वनडे मैच यदि बांग्लादेश जीत जाता है, तो साल 2015 के बाद टीम फिर से भारत को वनडे सीरीज हराने में कामयाबी हासिल कर लेगा।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now