BAN v IND : कोच राहुल द्रविड़ ने युवा खिलाड़ी को दिए बल्लेबाजी टिप्स

Photo Courtesy : BCCI Twitter Snapshots
Photo Courtesy : BCCI Twitter Snapshots

बांग्लादेश और भारत (BAN v IND) के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला कल खेला जायेगा। पहले दो एकदिवसीय मैचों में जीत हासिल करने के बाद मेजबान टीम ने सीरीज पर पहले ही कब्ज़ा जमा लिया है। अब आखिरी मुकाबला बस औपचारिक रह गया है। तीसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय से पहले टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भारतीय खिलाड़ियों के साथ अभ्यास सत्र में व्यस्त दिखे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें राहुल द्रविड़ युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को बल्लेबाजी के अहम टिप्स देते हुए दिखाई दिए हैं।

बीसीसीआई ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, 'सबसे बेहतरीन में से एक से सीखने का अवसर मिला है। वॉशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ से मिले बल्लेबाजी टिप्स।'

इस वीडियो में सबसे पहले सुंदर ने शॉट खेला उसके तुरंत बाद राहुल द्रविड़ उनके पास गए और उन्होंने बताया कि आप कैसे और भी तरह के शॉट खेल सकते हैं। उन्होंने सुंदर को ऑफ साइड, लेग साइड और कवर्स में शॉट मारना सीखाया। राहुल द्रविड़ द्वारा दिया गया यह गुरु ज्ञान सोशल मीडिया पर लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

आपको बता दे कि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में वॉशिंगटन सुंदर को मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने का मौका दिया गया था। रोहित शर्मा के चोटिल हो जाने के बाद विराट कोहली और शिखर धवन ने सलामी बल्लेबाजी उसके बाद श्रेयस अय्यर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये और फिर वॉशिंगटन सुंदर को केएल राहुल से पहले बल्लेबाजी करने भेजा गया। हालांकि सुंदर इस बड़े मौके को अच्छे प्रदर्शन में तब्दील करने में नाकाम रहे लेकिन उन्होंने अपनी 11 रनों की पारी में धैर्य दिखाया। भारतीय टीम ने बांग्लादेश दौरे पर लगातार दूसरी बार वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। साल 2015 के बाद एक बार फिर बांग्लादेश ने अपनी घरेलू जमीन पर टीम इंडिया को सीरीज में पटखनी दी है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now