BAN vs NZ: न्यूजीलैंड के कप्तान ने बल्ले से बनाया खास रिकॉर्ड, विवियन रिचर्ड्स को छोड़ा पीछे

Bangladesh New Zealand Cricket
साउदी ने बल्ले से लड़ी टीम के लिए लड़ाई

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) ने इतिहास रचते हुए अपने घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 150 रनों के बड़े अंतर से मात दी। इस मैच में बांग्लादेशी टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी हर डिपार्टमेंट में शानदार प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी बांग्लादेश के सामने महज 181 रनों पर ढेर हो गई। यह मुकाबला भले ही न्यूजीलैंड हार गई पर टीम के कप्तान टिम साउदी (Tim Southee) ने इस मैच में बल्ले के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

दरअसल, न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करने उतरे टिम साउदी ने 24 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। इन दो छक्कों की बदौलत साउदी ने वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हुए टेस्ट इतिहास में नौवें सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विवियन रिचर्ड्स ने अपने टेस्ट करियर में 84 छक्के लगाए थे वहीं साउदी के नाम अब इस फॉर्मेट में 85 छक्के हो चुके हैं। साउदी न्यूजीलैंड टेस्ट इतिहास में तीसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उनसे ज्यादा क्रिस क्रेन्स ने 87 और ब्रैंडन मैकुल्लम ने 107 छक्के लगाए हैं। ऐसे में आने वाले मैच में अगर साउदी तीन छक्के और लगा देते हैं तो वह क्रिस क्रेन्स को भी पछाड़ छकते हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट देखें तो इसमें इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स पहले स्थान पर आते हैं। वह टेस्ट में अब तक 124 छक्के लगा चुके हैं। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ब्रैंडन मैकलम हैं उन्होंने अपने करियर में 107 छक्के जड़े थे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का नाम आता है उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 100 छक्के लगाए थे।

Quick Links

Edited by Rahul