बांग्लादेश के ऑलराउंडर को आंख में लगी गंभीर चोट, आयरलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे पहला वनडे मैच

Bangladesh v England - 3rd One Day International
मेहदी हसन मिराज को फुटबॉल खेलते समय लगी गंभीर चोट

बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) आयरलैंड (BAN vs IRE) के खिलाफ शनिवार (18 मार्च) से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में शायद नहीं खेल पाएंगे। दरअसल, सिलहट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान मेहदी के सर और आंखों पर फुटबॉल से चोट लग गई।

स्कैन में कुछ पता गंभीर न मिलने के बाद उन्हें आंखों के विशेषज्ञ के पास ले जाया गया, जहां पता चला कि फुटबॉल की चोट लगने की वजह से उनकी आंखों में ब्लड क्लॉट हो गया है। इस वजह से ऐसी उम्मीद की जा रही है कि मेहदी हसन मिराज आयरलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे।

मेहदी को फुटबॉल से लगी गंभीर चोट

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी के एक अधिकारी ने क्रिकबज से कहा कि,

"वह (मेहदी) निगरानी में हैं और देखते हैं कि क्या होता है, क्योंकि उनकी आंखों में ब्लड क्लॉट हो गया है और वह पूरी तरह से लाल है।"

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि,

" जब तक उन्हें खुद अच्छा महूसस नहीं होगा, तब तक उनके मैच में खेलने की संभावना बहुत कम है और हम उसी के अनुसार अपने प्लान्स बना रहे हैं। हालांकि, हम नहीं जानते कि वह रात में अच्छी नींद लेने के बाद सुबह ठीक हो जाए और फिर इस सीरीज के पहले वनडे मैच में खेल भी सकते हैं, लेकिन ऐसा होने की संभावना बहुत कम है।"

उन्होंने आगे कहा कि, "अगर उन्हें किसी भी प्रकार की जरा सी भी समस्या हुई तो किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेंगे।" आपको बता दें कि मेहदी की चोट बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि हाल ही में उनके कप्तान तमीम इकबाल भी बीमार हो गए थे। हालांकि, तमीम की तबीयत काफी तेजी से ठीक हो रही है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now