अगली पीढ़ी के क्रिकेटर्स पर फोकस करेंगे बांग्लादेश के बल्लेबाजी कोच, फेसबुक पोस्ट के जरिए किया ऐलान

जेमी सिडन्स- बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (इमेज क्रेडिट - बीसीबी)
जेमी सिडन्स - बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (इमेज क्रेडिट - बीसीबी)

बांग्लादेश (Bangaldesh Cricket) के बल्लेबाजी कोच जेमी सिडन्स (Jamie Siddons) ने 1 मई यानी सोमवार को घोषणा की कि वह अब पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं करेंगे क्योंकि वह क्रिकेटर्स की अगली पीढ़ी को विकसित करने पर फोकस करना चाहते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने 2021 में दो साल के लिए पूर्व राष्ट्रीय मुख्य कोच जेमी सिडन्स को अपना बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया था और बाद में बल्लेबाजी कोच एशवेल प्रिंस के पद से हटने के बाद जेमी सिडन्स राष्ट्रीय टीम के सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया गया।

अब युवा खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देंगे बांग्लादेश के बल्लेबाजी कोच

हाल ही में, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने निक पोथास को अपने सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया और ऐसा माना जा रहा है कि वह मुख्य कोच चंडिका हाथुरूसिंघा के साथ नेशनल नेट्स में उन बल्लेबाजों की मदद करेंगे, जो अपने बल्लेबाजी स्किल्स को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं।

जेमी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि, "मैं एक छोटे से ब्रेक के बाद ढाका आ गया हूं। मैं अब राष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं करूंगा, क्योंकि मुझे ऐसा लगता है कि मैं टीम से बाहर अगली पीढ़ी के क्रिकेटर्स के साथ काम करके बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के लिए असल मायनों में योगदान दे सकता हूं। अगली पीढ़ी के क्रिकेटर्स के साथ काम करके ये सुनिश्चित किया जा सकेगा कि उन्हें अच्छी तरह से तैयार किया जा रहा है, और उनमें दिन-प्रतिदिन सुधार हो रहे हैं ताकि वो देश के लिए खेल सके।"

उन्होंने आगे लिखा कि, "मुझे युवा खिलाड़ियों को कोचिंग देना पसंद है, और इसलिए मैंने और बीसीबी ने ये फैसला लिया है। राष्ट्रीय टीम के साथ शान हैं, और वो मुझे पसंद है, लेकिन किसी भी खिलाड़ी की ज्यादातर स्किल डेवलपमेंट, ट्रेनिंग और इंप्रूवमेंट नेट्स में पसीना बनाने से ही होती है। मैं भविष्य के खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।" उन्होंने आगे कहा कि, वह उस टीम को शुभकामनाएं देते हैं जो आयरलैंड के खिलाफ खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना हो गई है। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि जेमी बांग्लादेश ए टीम के खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देंगे, जो आगामी घरेलू सीरीज में वेस्टइंडीज ए टीम के साथ भिड़ने वाली है।

Quick Links

Edited by Rahul