बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, एशिया कप के बाद विश्व कप से भी बाहर हो सकता है युवा तेज गेंदबाज

Bangladesh v England - 3rd One Day International
Bangladesh v England - 3rd One Day International

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत होसैन (Ebadot Hossain) की आगामी विश्व कप (World Cup 2023) में भागीदारी निश्चित नहीं लग रही है। वह 5 अक्टूबर से भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले फिटनेस हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने क्रिकबज से पुष्टि की है कि वे इबादत को उनके घुटने की चोट पर दूसरी राय के लिए विदेश भेजने पर विचार कर रहे हैं। इसके अलावा बीसीसी अधिकारियों ने इस बात की भी पुष्टि की है कि, इसी चोट की वजह से इबादत होसैन को एशिया कप छोड़ना पड़ा, क्योंकि पुनर्वास के बाद वह अपेक्षित सुधार हासिल नहीं कर पाए हैं।

इबादत होसैन का विश्व कप में खेल पाना भी पक्का नहीं

रिपोर्ट्स से पता चला है कि नए ऑस्ट्रेलियाई फिजियो और पुनर्वास प्रबंधक किरण थॉमस अगले महीने के पहले सप्ताह में इबादत के साथ उनके चेकअप के लिए इंग्लैंड जाएंगे। इबादत को पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान एंटीरियर क्रूशिएट लिगामेंट में चोट लग गई थी। बीसीबी के एक अधिकारी ने कहा,

"अगर उन्हें सर्जरी की जरूरत पड़ी तो वह निश्चित रूप से विश्व कप से बाहर हो जाएंगे।"

अधिकारी ने आगे बताया कि,

"इबादत होसैन की हालत में उम्मीद के मुताबिक सुधार नहीं हुआ है, जिससे वह आवश्यक भार नहीं उठा पा रहे हैं। यह मुश्किल स्थिति टीम मैनेजमेंट के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट को महत्वपूर्ण ग्लोबल टूर्नामेंट (विश्व कप 2023) के लिए तेजी से एक योजना तैयार करनी होगी।"

ऐसे में बीसीबी विश्व कप को देखते हुए सभी उपलब्ध विकल्पों को तलाशने पर विचार कर रहा है। बोर्ड का मानना है कि इबादत को एक ऐसे विदेशी विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए, जो विशेष रूप से घुटने की समस्याओं से निपटता है।

अधिकारी के मुताबिक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इस मामले को बेहद गंभीरता से देख रहा है। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट टीम का यह मुख्य गेंदबाज एशिया कप 2023 से तो बाहर हो गया है, अब देखना होगा कि वह विश्व कप 2023 तक ठीक हो पाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now