बांग्लादेश के कप्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, अचानक फैसला लेकर चौंकाया

Photo Courtesy : Syed Sami Twitter Snapshots
Photo Courtesy : Syed Sami Twitter Snapshots

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज और एकदिवसीय फॉर्मेट के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने अचानक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। अफगानिस्तान के खिलाफ कल हुए एकदिवसीय मुकाबले में तमीम इकबाल ने अपनी टीम का नेतृत्व किया था लेकिन पहले मैच में मिली हार के बाद उन्होंने चटगांव में पत्रकारों को एकत्रित कर क्रिकेट को अलविदा कहने का बड़ा फैसला लिया है।

तमीम इकबाल ने बांग्लादेश के लिए 16 साल तक क्रिकेट खेला और अपनी राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व भी किया। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनके उत्तराधिकारी को लेकर अभी किसी भी प्रकार का फैसला नहीं लिया है। हाल ही में टी20 फॉर्मेट में शाकिब अल हसन ने टीम की कप्तानी की थी और टेस्ट फॉर्मेट में लिटन दास टीम की कमान संभाल रहे हैं। बांग्लादेश क्रिकेट के लिए यह एक बड़ी खबर है क्योंकि 3 महीने बाद भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है और टीम के सबसे अनुभवी और दिग्गज बल्लेबाज ने बड़ा फैसला लेते हुए क्रिकेट को छोड़ने का निर्णय लिया।

चटगांव में की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि, 'यह मेरे करियर का अंत है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और देने की कोशिश की है। मैं इसी पल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह रहा हूँ। मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियों, कोच, बोर्ड के अधिकारीयों और अपने परिवार वालों इस बेहतरीन करियर के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ। साथ ही मैं बांग्लादेश क्रिकेट टीम के फैन्स का भी आभारी हूँ क्योंकि इनके भरोसे और प्यार की वजह से ही मैं बांग्लादेश के लिए लगातार अच्छा खेल पाया। मैं अपने जीवन के अगले अध्याय के लिए आपकी प्रार्थनाएँ चाहता हूँ। कृपया मुझे अपनी प्रार्थनाओं में रखें।'

तमीम इकबाल ने साल 2007 में डेब्यू किया था, लेकिन उन्होंने अपनी पहचान वर्ल्ड कप 2007 में टीम इंडिया के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाकर बनाई थी और भारतीय टीम को विश्व कप से बाहर करने में अपनी भूमिका निभाई थी। तमीम इकबाल ने वनडे क्रिकेट में अपनी देश के लिए सबसे 8313 रन बनाये हैं और इस दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा 14 शतक भी जमाये हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now