Asia Cup 2023 से बाहर हुआ बांग्लादेश का दिग्गज खिलाड़ी, अहम फैसला लेकर चौंकाया

Bangladesh v England - 1st One Day International
Bangladesh v England - 1st One Day International

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) पीठ की चोट के कारण एशिया कप (Asia Cup 2023) से बाहर हो चुके हैं, और अब उन्होंने सभी को चौंकाते हुए बांग्लादेश की वनडे कप्तानी भी छोड़ दी है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि तमीम इकबाल न्यूजीलैंड (BAN vs NZ) के खिलाफ 21 सितंबर से शुरू होने वाली घरेलू वनडे सीरीज के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे।

आपको बता दें कि तमीम इकबाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला ले लिया था, लेकिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने अपना फैसला पलटा था। उसके एक महीने के भीतर अब यह नई ख़बर सामने आई है कि तमीम इकबाल चोटिल होने की वजह से एशिया कप से बाहर भी हो गए हैं और वनडे की कप्तानी भी छोड़ दी है।

वर्ल्ड कप के लिए तैयार होंगे तमीम इकबाल!

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान सोमवार को डिस्क की समस्या के कारण अपनी पीठ का इलाज कराकर इंग्लैंड से लौटे। उन्होंने L4 और L5 के बीच क्षतिग्रस्त डिस्क को ठीक करने के लिए तत्काल उपाय के रूप में कई इंजेक्शन लगवाए हैं।

फिलहाल, तमीम पूरी तरह से आराम पर हैं, और कम से कम अगले सप्ताह से पहले अपनी पुनर्वास यानी रिहैब की प्रक्रिया शुरू नहीं कर पाएंगे। हालांकि, इलाज होने के बाद भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शायद इंडिया में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 के लिए तमीम को आराम करने का पर्याप्त समय दिया है।

34 वर्षीय तमीम ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 70 टेस्ट, 241 वनडे और 78 टी-20 मैच खेले हैं। इन फॉर्मेट में उन्होंने क्रमश: 38.89 की औसत से 5,134 रन, 36.62 की औसत से 8,313 रन और 24.08 की औसत से 1,758 रन बनाए हैं। अब देखना होगा कि वह कब तक वापसी कर पाते हैं, वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के लिए अब सवाल होगा कि वनडे फॉर्मेट की कप्तानी किसे सौंपे।

तमीम की कप्तानी के दौरान कई बार उनकी अनुपस्थिति में लिटन दास ने टीम का नेतृत्व किया है। ऐसे में उम्मीद है कि कुछ ही हफ्तों के बाद शुरू होने वाले एशिया कप में लिटन दास ही बांग्लादेश की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now