तमीम इकबाल के स्थान पर युवा बल्लेबाज टीम में शामिल, BCB ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Rahul
Bangladesh v England - 3rd One Day International
Bangladesh v England - 3rd One Day International

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने आज सुबह सभी को चौंकाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। क्रिकबज के अनुसार तमीम के इस फैसले से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) में खलबली मच गई, जिसके बाद कई अहम फैसलों और तमीम के अचानक संन्यास के फैसले को लेकर इमरजेंसी मीटिंग चटगांव के होटल में बुलाई गई है। साथ ही उनके स्थान पर लिटन दास को आगामी दो वनडे मैचों के लिए कप्तानी सौंपी जा सकती है, तो रोनी तालुकदार को टीम में शामिल कर लिया गया है।

रोनी तालुकदार को हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में पहली बार बांग्लादेश स्क्वाड में जगह मिली थी लेकिन उन्होंने आयरलैंड दौरे पर अपना पहला वनडे मुकाबला खेला था। हालांकि, तमीम की वापसी के बाद उन्हें टीम में जगह नहीं लेकिन अब उन्हें फिर से टीम में शामिल कर लिया गया है क्योंकि अफगानिस्तान के खिलाफ हुए पहले वनडे मैच में हार के बाद तमीम इकबाल ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

बांग्लादेश बोर्ड के एक अधिकारी ने इस सन्दर्भ में बताया कि, 'रोनी को हमने टीम में शामिल करने का फैसला लिया है क्योंकि सलामी बल्लेबाज के रूप में एक अन्य विकल्प होना जरुरी है। साथ ही लिटन दास सीरीज के बाकी बचे मैचों में कप्तानी करते हुए भी दिखाई दे सकते हैं।

तमीम इकबाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर बोली भावुक बात

तमीम इकबाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, 'यह मेरे करियर का अंत है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और देने की कोशिश की है। मैं इसी पल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह रहा हूँ। मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियों, कोच, बोर्ड के अधिकारीयों और अपने परिवार वालों इस बेहतरीन करियर के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ। साथ ही मैं बांग्लादेश क्रिकेट टीम के फैन्स का भी आभारी हूँ क्योंकि इनके भरोसे और प्यार की वजह से ही मैं बांग्लादेश के लिए लगातार अच्छा खेल पाया। मैं अपने जीवन के अगले अध्याय के लिए आपकी प्रार्थनाएँ चाहता हूँ। कृपया मुझे अपनी प्रार्थनाओं में रखें।'

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment