BAN-W vs IND-W : टीम इंडिया को पहले वनडे में मिली शर्मनाक हार, बांग्लादेश ने बुरी तरह से रौंदा

Photo Courtesy : Bangladesh Cricket Board
Photo Courtesy : Bangladesh Cricket Board

ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में आज बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला क्रिकेट टीम (BAN-W vs IND-W) के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को मेजबान टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 40 रनों से अपने नाम कर लिया और वनडे क्रिकेट में पहली बार टीम इंडिया को मात दी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए 44 ओवर के मैच में बांग्लादेश 152 रनों पर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में टीम इंडिया भी केवल 113 रनों पर ऑल आउट हो गई।

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज 14 रनों के टीम स्कोर पर पवेलियन लौट गए। मुर्शिदा खातून ने 13 व शर्मिन अख्तर बिना खाता खोले आउट हो गई। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए फरगाना हक ने कप्तान निगार सुल्ताना के संग मिलकर 49 रनों की साझेदारी की। फरगाना ने 27 रन बनाये तो निगार 39 रन बनाकर अपने विकेट गंवा बैठी। अंत में फाहिमा और सुल्ताना खातून ने क्रमशः 12 और 16 रन बनाये। टीम इंडिया के लिए अमनजोत कौर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए तो देविका वैद्या को 2 विकेट प्राप्त हुए।

DLS मेथड के जरिये मिले 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया शुरूआती झटके लगे। 50 रनों के अन्दर 4 अहम विकेट भारतीय टीम ने गंवा दिए प्रिया पुनिया 10, स्मृति मंधाना 11 यस्तिका भाटिया 15 और कप्तान हरमनप्रीत कौर 5 रन बनाकर आउट हो गई। मध्यक्रम में जेमिमा और दीप्ति शर्मा ने पारी को कुछ देर तक संभाला लेकिन जेमिमा भी 10 रन पर आउट हुई तो दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाये। भारतीय टीम 36वें ओवर में 113 रनों पर ढेर हो गई। मेजबान टीम के लिए मरुफा अख्तर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now