Create
Notifications

इंग्‍लैंड में पृथ्‍वी शॉ और इस खिलाड़ी को भेजने से कतरा रहे हैं चयनकर्ताओं के चेयरमैन चेतन शर्मा

पृथ्‍वी शॉ
पृथ्‍वी शॉ
Vivek Goel
FEATURED WRITER

बीसीसीआई की अखिल भारतीय राष्‍ट्रीय चयन समिति के चेयरमैन चेतन शर्मा इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए दो ओपनर्स को यूके भेजने से कतरा रहे हैं। टीम प्रबंधन इस समय शुभमन गिल की चोट से परेशान है और उसने चयन समिति से दो ओपनर्स पृथ्‍वी शॉ व देवदत्‍त पडिक्‍कल को यूके भेजने का आग्रह किया है।

हालांकि, बीसीसीआई सूत्र ने अपना नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'शुभमन गिल पिंडली में चोट के कारण पूरी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और उन्‍हें ठीक होने में करीब तीन महीने का समय लगेगा। पिछले महीने के अंत में टीम के प्रशासनिक प्रबंधक ने ई-मेल के जरिये पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा से दो ओपनर्स को यूके भेजने का आग्रह किया है।'

मगर ऐसा नजर आ रहा है कि चेतन शर्मा और भारतीय थिंक टैंक एक ही बात पर राजी नहीं है। यह जानते हुए कि शुभमन गिल आगामी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आग्रह पर ज्‍यादा ध्‍यान नहीं दिया है।

यह माना जा रहा है कि चेतन शर्मा अपने रास्‍ते में आलोचनाओं को नहीं आने देना चाहते हैं। चयन समिति को पहले ही कई आलोचनाएं झेलनी पड़ी जब बंगाल के कप्‍तान अभिमन्‍यु ईस्‍वरन को 2019 में रणजी ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन के बावजूद इंग्‍लैंड भेजा गया। उन्‍हें पृथ्‍वी शॉ और देवदत्‍त पडिक्‍कल पर तरजीह दी गई।

बीसीसीआई अध्‍यक्ष को अब तक नहीं मिला ओपनर्स को यूके भेजने का आग्रह

यह देखना दिलचस्‍प होगा कि प्रबंधन बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को दो ओपनर्स के लिए औपचारिक आग्रह भेजता है या नहीं।

इस मामले पर बातचीत करते हुए बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, 'पृथ्‍वी शॉ और देवदत्‍त पडिक्‍कल को यूके भेजने के लिए बीसीसीआई अध्‍यक्ष को अब तक औपचारिक आग्रह नहीं मिला है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'पृथ्‍वी शॉ और देवदत्‍त पडिक्‍कल इस समय श्रीलंका में सफेद गेंद सीरीज के लिए हैं, लेकिन 26 जुलाई को समाप्ति के बाद दोनों यूके रवाना हो सकते हैं। मगर मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन डरहम में बायो-बबल में जाने से पहले दोनों खिलाड़‍ियों को टीम में चाहता है।' भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से वनडे सीरीज का आयोजन होगा। सभी मुकाबले कोलंबो में खेले जाएंगे।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now