केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर BCCI ने दिया बड़ा अपडेट, आगामी दिनों में होगा कड़ा अभ्यास

Rahul
New Zealand v India - ODI: Game 3
केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी अभ्यास शुरू कर दिया है

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आज टीम इंडिया (Team India) के 5 खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर एक मीडिया एडवाइजरी जारी कर दी ह।ै इन खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) व प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) का नाम शामिल है, तो बल्लेबाजों में केएल राहुल (KL Rahul), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और विकेटकीपर ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) का नाम भी मौजूद है। जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा अपने रिहैब के आखिरी चरण में तो ऋषभ पन्त ने लम्बे अरसे बाद बल्लेबाजी शुरू कर दी है। जबकि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल भी बल्लेबाजी अभ्यास में जुट चुके है। ऐसे में बीसीसीआई ने इस सभी खिलाड़ियों को लेकर बड़े अपडेट जारी किये है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर आईपीएल से पहले हुई बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में चोटिल हो गए थे, जिसके चलते वह आईपीएल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाए थे। उन्होंने इस दौरान अपनी चोट की सर्जरी करवाई। उनके अलावा केएल राहुल को आईपीएल के दौरान हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच मासपेशियों में खिंचाव आया और उसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी। लेकिन अब इन दोनों खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी अभ्यास शुरू कर दिया है। बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में इन खिलाड़ियों पर नजर रखी जा रही है और आगामी दिनों में दोनों बल्लेबाजों के अभ्यास और ड्रिल्स को बढ़ाया जायेगा।

इस सन्दर्भ में बीसीसीआई ने लिखा कि, 'केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने नेट्स पर बल्लेबाजी करना फिर से शुरू कर दिया है और वर्तमान में ताकत और फिटनेस के अभ्यास से गुजर रहे हैं। बीसीसीआई मेडिकल टीम उनकी प्रगति से काफी संतुष्ट है और आने वाले दिनों में उनकी स्किल्स और ताकत के साथ कंडीशनिंग के मामले में अपनी इन्टेसिटी बढ़ाएगी।' टीम इंडिया फ़िलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर है और उसके बाद एशिया कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट सामने खड़ा है। ऐसे में इन दोनों बल्लेबाजों का जल्द से जल्द रिकवर होना भारतीय टीम के लिए जरुरी है, क्योंकि दोनों खिलाड़ियों ने पिछले कुछ सालों से वनडे क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment