BCCI का बड़ा फैसला, टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा Asian Games में खेलने का मौका

India v Australia - 3rd ODI
उन्हीं खिलाड़ियों का चुनाव होगा जो विश्व कप में भाग नहीं ले रहे है - जय साह

भारतीय महिला और पुरुष टीम को चीन के हांगज़ौ में होने वाले एशियाई खेलों (Asian Games) के लिए भेजने के निर्णय के बाद बीसीसीआई ने इससे जुड़ा एक और बड़ा फैसला लिया है। बोर्ड ने पुष्टि करते हुए ये जानकारी दी है कि सितंबर–अक्टूबर में होने वाले इस खेल के लिए पुरुष क्रिकेट टीम का कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं जाएगा, जो आगामी वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के लिए बाध्य हो।

इसका सीधा मतलब ये है कि इस भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पहले एशियन गेम्स में टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा के बिना ही उतरेगी। साथ ही साथ टीम में विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे।

उन्हीं खिलाड़ियों का चुनाव होगा जो विश्व कप में भाग नहीं ले रहे है - जय साह

शुक्रवार को मुंबई में हुए 19वें एपेक्स काउंसिल की मीटिंग के बाद बोर्ड सचिव जय शाह ने एशियन गेम्स से जुड़ी इस जानकारी को साझा करते हुए कहा,

बीसीसीआई अगस्त 2023 में चीन के हांगज़ौ में आयोजित होने वाले एशियाई खेलों में पुरुष और महिला दोनों टीमों को भेजेगा। हालांकि, एशियाई खेलों की तारीख और ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की तारीख एक दूसरे से टकराने के कारण, BCCI एशियाई खेलों के लिए उन्हीं खिलाड़ियों का चुनाव करेगा जो विश्व कप में भाग नहीं लेंगे।

खबरों की माने तो एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व शिखर धवन कर सकते हैं, जिन्हें शायद विश्व कप में चयनित नहीं किया जाएगा। अन्य उभरते हुए युवा खिलाड़ियों में रिंकू सिंह, जितेश शर्मा और मुकेश कुमार को एशियाई खेलों में भारतीय टीम से अपना डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

बता दें कि एशियाई खेलों को 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा, जहां क्रिकेट को टी20 प्रारूप में ओयोजित किया जाएगा। जबकि क्रिकेट विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा और इसका समापन 19 नवंबर को होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now