Create

IPL 2022 का समापन समारोह अहमदाबाद में आयोजित करने की योजना बना रहा बीसीसीआई

आईपीएल 2022 के समापन समारोह का आयोजन अहमदाबाद में कराने की योजना बना रहा है बीसीसीआई
आईपीएल 2022 के समापन समारोह का आयोजन अहमदाबाद में कराने की योजना बना रहा है बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कथित तौर पर आईपीएल 2022 (IPL 2022) के समापन समारोह का आयोजन अहमदाबाद में करने की योजना बना रहा है, जहां टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

2020 में कोविड-19 के बढ़ने के कारण फैंस आईपीएल का उद्घाटन और समापन समारोह नहीं देख पा रहे हैं। ऐसे में चीजों को दोबारा सही करने का यह शानदार मौका है। मौजूदा आईपीएल संस्‍करण में 10 टीमें हिस्‍सा ले रही हैं और कुल 70 लीग मुकाबले खेले जाएंगे। कोविड-19 के कारण यह टूर्नामेंट चार स्‍थानों पर आयोजित कराया जा रहा है।

मुंबई में वानखेड़े स्‍टेडियम और ब्रेबोर्न स्‍टेडियम, नवी मुंबई में डीवाय पाटिल स्‍टेडियम और पुणे में एमसीए इंटरनेशनल स्‍टेडियम अब तक चार स्‍थान है, जहां आईपीएल 2022 के मुकाबले आयोजित कराए जा रहे हैं। भारत में आईपीएल 2022 की वापसी अब तक सफल रही और दर्शक भी मैदान में आ रहे हैं।

आईपीएल 2022 के प्‍लेऑफ मुकाबलों के स्‍थान की घोषणा अब तक नहीं की गई है। मगर संभवत: कोलकाता का ईडन गार्डन्‍स पहला क्‍वालीफायर और एलिमिनेटर की मेजबानी करेगा जबकि दूसरा क्‍वालीफायर और फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। उल्‍लेखनीय है कि लखनऊ ने आईपीएल प्‍लेऑफ की मेजबानी करने में दिलचस्‍पी दिखाई और अब उसमें व कोलकाता में फैसला लेना बाकी है।

हम आईपीएल के रंग लौटाना चाहते हैं

स्‍पोर्ट्स तक ने सूत्रों के हवाले से बताया कि आईपीएल 2022 के फाइनल में समापन समारोह को आयोजित कराने की योजना है कि टूर्नामेंट के रंग को लौटाना है। सूत्र ने बताया कि एक बार बीसीसीआई फैसले की पुष्टि कर दे तो फिर इवेंट मैनेजमेंट कंपनी एक्‍शन में आएगी।

सूत्र ने कहा, 'हमने इस साल अहमदाबाद में होने वाले फाइनल में समापन समारोह के बारे में बात की और हम चाहते हैं कि आईपीएल के रंग लौटे तो आपको समापन समारोह देखने को मिल सके। अभी इस आइडिया पर विचार चल रहा है और एक बार फैसला ले लिया जाए तो फिर इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की नियुक्‍ति की जाएगी।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment