Create

सचिन तेंदुलकर जुड़ेंगे टीम इंडिया से? BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

सचिन तेंदुलकर IPL में मुंबई इंडियंस टीम के मेंटर के पद पर कार्यरत है (Photo - Getty Images)
सचिन तेंदुलकर IPL में मुंबई इंडियंस टीम के मेंटर के पद पर कार्यरत है (Photo - Getty Images)
reaction-emoji
Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के साथ इस समय कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी किसी न किसी पद और वजह से जुड़े हुए हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की कमान जब से भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के हाथ में आई है तो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के जुड़ने का सिलसिला शुरू हुआ है। रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने टीम इंडिया के कोच पद पर कार्य किया तो हाल ही में खत्म हुए टी20 विश्व कप में एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया था।

टी20 विश्व कप 2021 की समाप्ति के बाद पूर्व दिग्गज कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टीम का कोच नियुक्त किया गया तो हाल ही में वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को नेशनल क्रिकेट अकादमी का हेड घोषित किया गया है। ऐसे में टीम इंडिया के महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रोल को लेकर सौरव गांगुली ने अहम प्रतिक्रिया दी है।

बैकस्टेज विद बोरिया के शो में सौरव गांगुली ने सचिन को लेकर कहा कि, 'सचिन निश्चित रूप से थोड़े अलग हैं। वह इन सब में शामिल नहीं होना चाहते। मुझे यकीन है कि सचिन के भारतीय क्रिकेट में किसी तरह से शामिल होने से इससे अच्छी खबर नहीं हो सकती। क्योंकि 'कनफ्लिक्ट ऑफ़ इंटरेस्ट' के तहत यह अभी मुमकिन नहीं है। इसलिए आपको खेल में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को शामिल करने का सबसे अच्छा तरीका देखना होगा और कभी न कभी सचिन तेंदुलकर भी भारतीय क्रिकेट में शामिल होने का रास्ता खोज ही लेंगे।'

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के मेंटर के पद पर कार्यरत है, लेकिन गांगुली ने इन्हीं बातों पर चर्चा करते हुए उम्मीद जताई है कि जल्द ही सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया के लिए किसी ने किसी वजह से अपना योगदान देते हुए नजर आयेंगे। भारतीय टीम में शामिल होने के लिए सचिन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस में मिले हुए मेंटर के पद को त्यागना होगा, जिसके चलते वह टीम इंडिया में एक बार फिर शामिल हो सकेंगे।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...