Create

BCCI की विराट कोहली के साथ हुई 'अनौपचारिक' बैठक, टी20 वर्ल्ड कप को लेकर हुई चर्चा

बीसीसीआई के अधिकारीयों से लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर मिले कप्तान कोहली (Photo - BCCI)
बीसीसीआई के अधिकारीयों से लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर मिले कप्तान कोहली (Photo - BCCI)
reaction-emoji
Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इस समय इंग्लैंड (England) के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज (ENG vs IND) में शिरकत कर रही है। टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच खेले जा चुके है, जिसमें पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ था और दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने आखिरी दिन जबरदस्त जीत हासिल की। लेकिन लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कुछ अधिकारी भी मौजूद रहें, जिन्होंने मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) की तैयारियों को लेकर एक अनौपचारिक मीटिंग की।

भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 14 सितंबर को खत्म होगा। उसके बाद सभी खिलाड़ी 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल में हिस्सा लेंगे। आईपीएल 2021 के खत्म होने के बाद तुरंत टी20 विश्व कप की शुरुआत होगी। इसलिए बीसीसीआई के अधिकारीयों ने विराट कोहली से अभी बात करना उचित समझा, जिसे एक अनौपचारिक बैठक का नाम दिया गया है।

बीसीसीआई के एक उच्च अधिकारी ने पीटीआई न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बताया कि, 'हाँ, बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने कोहली से मुलाकात की, लेकिन बता दें कि चर्चा के बारे में विस्तार से जानकारी देना उचित नहीं होगा। टी20 विश्व कप के लिए बहुत कम समय बचा है और भारत के पास (आईपीएल को ध्यान में रखते हुए) कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं है। इस आयोजन में जाने से पहले टीम इंडिया के रोडमैप के बारे में चर्चा अधिक थी।' मैच के दौरान बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सेक्रेटरी जय शाह जैसे अधिकारी मौजूद थे।

बीसीसीआई के अधिकारी चाहते हैं कि कप्तान विराट कोहली और मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ऐसी टीम का चयन करें, जो टीम इंडिया का 2013 के बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा करे। विराट कोहली की कप्तानी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया को फाइनल में हार मिली थी, तो आईसीसी विश्व कप 2019 में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक ही पहुँच पाई थी। हाल ही न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का ख़िताब भी गँवा दिया था।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...