Create

"भविष्य में तैयार होंगी दो भारतीय टीम", BCCI के उच्च अधिकारी का अहम बयान

Rahul
हमारे रोस्टर में हमेशा 50 खिलाड़ी होंगे : जय शाह
हमारे रोस्टर में हमेशा 50 खिलाड़ी होंगे : जय शाह

साल 2021 में दिग्गज खिलाड़ियों से सम्मलित टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले रही थी, तो श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन के नेतृत्व में एक युवा टीम इंडिया को भेजा गया, जिसके कोच के रूप में राहुल द्रविड़ ने अपना किरदार निभाया था। यह पहला ऐसा मौका रहा होगा जब एक समय पर दो टीम इंडिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हिस्सा ले रही थी। लेकिन अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) ने उम्मीद जताई है कि आगामी भविष्य में एक समय पर दो भारतीय टीम खेलती हुई देखी जा सकेंगी।

न्यूज़ एजेंसी PTI से बातचीत करते हुए उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'मैंने एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के साथ चर्चा की है और हमारे रोस्टर में हमेशा 50 खिलाड़ी होंगे। भविष्य में, आपके पास एक परिदृश्य होगा, जहां भारतीय टेस्ट टीम एक देश में एक श्रृंखला खेल रही होगी और सफेद गेंद वाली टीम एक अलग देश में एक श्रृंखला खेल रही होगी। हम उस दिशा में जा रहे हैं जहां हमारे पास एक ही समय में दो राष्ट्रीय टीमें तैयार होंगी।' आपको बता दें कि पिछले साल टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी दो भारतीय टीमों को लेकर अहम बयान दिया था।

भविष्य में ढाई महीने के होंगे आईपीएल सीजन : जय शाह

एक ही समय में दो राष्ट्रीय टीमों के बयान के बाद जय शाह ने भविष्य में होने वाले आईपीएल को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा पहलू है जिस पर हमने काम किया है। आपको बता दें कि अगले आईसीसी एफ़टीपी कैलेंडर से आईपीएल में ढाई महीने की आधिकारिक विंडो होगी, ताकि सभी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भाग ले सकें। हमने विभिन्न बोर्डों के साथ-साथ आईसीसी के साथ भी चर्चा की है।'

Quick Links

Edited by Rahul
1 comment