BCCI ने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को दिया बड़ा मौका, रियान पराग को भी मिली जगह; खास दल का हुआ ऐलान

BCCI Includes Ishan Kishan, Shreyas Iyer, Riyan Parag in NCA High Performance Team
ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के साथ रियान पराग को भी मिली जगह

BCCI Includes Shreyas Iyer and Ishan Kishan: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के साल की शुरुआत में ब्रेक लेने और टीम से बाहर होने पर काफी विवाद हुआ। इसके बाद उनसे बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी छीन लिया। वहीं अन्य दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी अपनी खराब बल्लेबाजी के चलते टीम से जगह और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दोनों गंवाया। मौजूदा आईपीएल 2024 में भी दोनों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। इसी बीच बीसीसीआई की तरफ से दोनों को एक खास दल में चुनने की जानकारी मिली है। दरअसल बोर्ड ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के हाई परफॉर्मेंस मॉनीटरिंग प्रोग्राम के लिए कई खिलाड़ियों के दल को चुना है। इसमें श्रेयस अय्यर और ईशान किशन भी शामिल हैं।

इस दल का चयन भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड की चयन समिती ने किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस पर एक विस्तृत रिपोर्ट फाइल करते हुए बीसीसीआई के एक खास सूत्र के बयान को भी शेयर किया है। इस बयान में कहा गया,'बीसीसीआई और नेशनल सेलेक्शन कमेटी को अय्यर और किशन से कोई व्यक्तिगत दिक्कत नहीं है। अगर उन्होंने घरेलू क्रिकेट के लिए अपना रवैया बदला और अपनी-अपनी राज्य टीमों के लिए खेले तो उनका सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वापस मिल सकता है। इतना ही नहीं उन्हें प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया में भी जगह मिल सकती है।'

रियान पराग और मुशीर खान जैसे उभरते सितारे भी शामिल

इस खास दल में बीसीसीआई ने जहां श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को चुना है। वहीं बोर्ड ने कई उभरते हुए सितारों को भी जगह दी है। मौजूदा आईपीएल में 500 रनों का आंकड़ा पार करने वाले रियान पराग को भी इसमें जगह मिली है। आईपीएल 17 में उनका 2.0 वर्जन सभी को खासा पसंद आया। इसके अलावा अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले अंडर-19 भारतीय टीम के खिलाड़ी और सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान को भी जगह मिली है। इसके अलावा मयंक यादव, आशुतोष शर्मा जैसे कई युवा खिलाड़ी इस दल का हिस्सा हैं।

30 खिलाड़ियों का हुआ चयन

बीसीसीआई के सूत्र के हवाले से रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि, एनसीए के इस खास प्रोग्राम के लिए 30 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। इसका आयोजन एक महीने तक रहेगा। बेंगलुरु में एनसीए फैकल्टी के पास ही इसका कैंप लगेगा और एनसीए चीफ वीवीएस लक्ष्मण इसके चेयरमैन होंगे। रिपोर्ट में जानकारी मिली की एनसीए के नए पैनल का गठन भी बीसीसीआई द्वारा अगस्त 2024 में किया जाएगा।

कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल?

ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, मुशीर खान, मयंक यादव, उमरान मलिक, आवेश खान, कुलदीप सेन, हर्षित राणा, खलील अहमद, तुषार देशपांडे, रियान पराग, आशुतोष शर्मा, साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, साई किशोर, पृथ्वी शॉ, शम्स मुलानी, तनुष कोटियान....आदि।

Quick Links

App download animated image Get the free App now