Create

वनडे टीम का कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा का पहला इंटरव्यू, BCCI ने शेयर किया वीडियो

Rahul
रोहित शर्मा ने पहली बार कप्तानी जिम्मेदारी सँभालने को लेकर बयान दिया है
रोहित शर्मा ने पहली बार कप्तानी जिम्मेदारी सँभालने को लेकर बयान दिया है

कुछ दिनों पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के स्थान पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे टीम का भी कप्तान बनाने का निर्णय लिया था। उसके बाद से पूर्व खिलाड़ियों और बोर्ड के अधिकारीयों के अलग-अलग बयान सुनने और देखने को मिले, लेकिन इस सब से परे टीम इंडिया के नए वाइट बॉल कप्तान रोहित शर्मा ने पहली बार जिम्मेदारी सँभालने को लेकर बयान दिया है। बीसीसीआई ने इस सन्दर्भ में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया है।

रोहित शर्मा ने इस वीडियो में पूर्ण रूप से कप्तान बनाये जाने को लेकर कहा कि, 'देखिये जब भी आप टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलते हैं तो एक किस्म का ज्यादा दबाव आपके ऊपर रहता है। बाहरी लोग आपके बारे में सकारात्मक और नकारात्मक बातें करते हैं। लेकिन मेरे अनुसार एक क्रिकेटर के रूप में मेरा ध्यान केवल अपना कार्य करने पर रहता है, न कि लोग आपके बारें में क्या कह रहें। मैंने इस बारे में पहले भी कई बार कहा कि उन बातों पर आपका कण्ट्रोल नहीं होता और साथ ही मैं यह मैसेज भी टीम को देता हूँ।'

34 वर्षीय रोहित शर्मा ने आगे कहा कि टीम के सभी खिलाड़ियों को पता है कि कड़े मुकाबलों और टूर्नामेंट में हमें क्या करना है जो हमारे हाथ में हैं, हम वैसा ही करने को देखते हैं। हम जीतने के मकसद से उतरते हैं और अपना वह खेल दिखाते हैं, जिसके लिए हम जाने जाते हैं। हम सभी के लिए महत्वपूर्ण यह कि हम एक दूसरे के बारे में क्या सोच रखते हैं। हम खिलाड़ियों के बीच एक स्ट्रॉन्ग बॉन्ड बनाना चाहते हैं। इन सभी को लेकर राहुल भाई (कोच राहुल द्रविड़) हमारी काफी मदद भी करते हैं।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज का उपकप्तान चुना गया है, तो वनडे सीरीज के लिए उन्हें कप्तान चुना गया है।

🗣️🗣️ "The pressure will always be there. As a cricketer, it is important to focus on my job." SPECIAL - @ImRo45's first interview after being named #TeamIndia’s white-ball captain coming up on BCCI.TV. 📽️ Stay tuned for this feature ⌛ https://t.co/CPB0ITOBrv

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment