ऋषभ पंत की वापसी को लेकर बड़ी जानकारी आई सामने, BCCI सूत्र ने विकेटकीपर के मैदान पर लौटने का बताया वक्त 

पंत दिसंबर 2022 में एक भयानक कार दुर्घटना का शिकार हो गये थे
पंत दिसंबर 2022 में एक भयानक कार दुर्घटना का शिकार हो गये थे

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिसंबर 2022 में हुए एक सड़क दुर्घटना के बाद कुछ महीनों से स्वस्थ होने की प्रक्रिया में हैं। इस भयानक दुर्घटना में उन्हें कई चोटें आई थीं, जिसके कारण वे कई महीने से क्रिकेट से दूर हैं, और फिलहाल उनके क्रिकेट फील्ड पर वापसी की कोई निर्धारित समयरेखा तय भी नहीं की गई है। कई रिपोर्टों में दावा किया गया है कि 25 वर्षीय पंत की इस साल मैदान पर वापसी करने की कम संभावना है। जबकि बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने मैदान पर पंत की जल्द वापसी की उम्मीद जताई है।

ऋषभ पंत इस अप्रिय दुर्घटना की वजह से आईपीएल 2023 सीजन में भी भाग नहीं ले पाएं, और साथ ही साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड में होने वाली आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने से भी वंचित रह गए।

पंत जल्द करेंगे मैदान पर वापसी- बीसीसीआई स्रोत

पंत की स्वास्थ्य सुधार पर जानकारी देते हुए, एक बीसीसीआई स्रोत ने TOI को बताया है कि उनकी रिकवरी उम्मीद से कई बेहतर तरीके से हो रही है, और मैदान पर उनकी वापसी उम्मीद से पहले हो सकती है। बीसीसीआई स्रोत ने कहा, 'चलिए साफ कर दें कि पंत की एक से अधिक सर्जरी कभी नहीं हुई थी, जैसा कि अनुमान लगाया जा रहा था। दूसरी सर्जरी के बारे में बहुत चिंता थी। उनकी हर चोट पर निगरानी की गई थी। भाग्यशाली रूप से, उनकी प्रगति उम्मीद से अच्छी रही है। यह उनके लिए एक बड़ा प्रोत्साहन है। इसका अर्थ ये हो सकता है कि उनकी कमबैक पहले से जल्द संभव हो सकती है।'

स्रोत ने आगे जोड़ा और कहा कि पंत एक अच्छी स्पिरिट में है। और वे अब लंबे समय तक बिना बैसाखी के चल सकते है। उनकी रिहैब का मुख्य ध्यान उनकी मजबूती पर है, और वे जल्द ही ट्रेनिंग फेज में वापसी करेंगे।

बता दें कि पंत के स्वस्थ होने के संबंध में सबसे नयी जानकारी के अनुसार, टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट ने बताया है कि पंत को अब अपने दाएं घुटने पर एक और सर्जरी करवाने की आवश्यकता नहीं होगी। कार दुर्घटना के बाद इस क्रिकेटर को काफी मेजर सर्जरी से गुजरना पड़ा था। कुछ दावों के अनुसार, दूसरी सर्जरी भी हो सकती थी। लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टर और विकेटकीपर के स्वास्थ्य सुरक्षा की टीम पंत द्वारा पिछले चार महीनों में की गई रिकवरी से संतुष्ट हैं। इसके पश्चात, दूसरी सर्जरी को पिछले सप्ताह में निरस्त कर दिया गया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now