Create
Notifications

"पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्‍ड कप जीतना शानदार उपलब्धि", बीसीसीआई उपाध्‍यक्ष का बयान

भारत ने इंग्‍लैंड को मात देकर आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप 2022 खिताब जीता
भारत ने इंग्‍लैंड को मात देकर आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप 2022 खिताब जीता
Vivek Goel

भारत (India U19 Cricket team) की आईसीसी अंडर19 वर्ल्‍ड कप 2022 (ICC U19 World Cup 2022) में खिताबी जीत की सभी तारीफ कर रहे हैं। पूर्व क्रिकेटर्स और बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी यश धुल (Yash Dhull) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की कैरेबियाई जमीन पर विश्‍व कप जीतने की तारीफ कर रहे हैं।

बीसीसीआई उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला ने भी युवा भारतीय खिलाड़‍ियों की शानदार प्रदर्शन के लिए तारीफ की। भारतीय टीम ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप 2022 के अपने सभी मुकाबले जीते। भारत और इंग्‍लैंड के बीच आईसीसी अंडर--19 वर्ल्‍ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला एंटीगा के सर विव रिचर्ड्स स्‍टेडियम में खेला गया था, जिसमें यश धुल की टीम ने चार विकेट से जीत दर्ज करके रिकॉर्ड पांचवीं बार टीम को चैंपियन बनाया।

राजीव शुक्‍ला ने एएनआई से बातचीत में कहा, 'भारतीय अंडर-19 टीम को बड़ी शुभकामनाएं। उन्‍होंने यह जीत वेस्‍टइंडीज में सेमीफाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया और फिर फाइनल में इंग्‍लैंड को मात देकर हासिल की। भारत ने शानदार जीत दर्ज की और पांचवीं बार विश्‍व कप जीतना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शानदार उपलब्धि है।'

राजीव शुक्‍ला ने बीसीसीआई को दिया धन्‍यवाद

यश धुल के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल करके खिताब अपने नाम किया। इससे पहले भारत ने साल 2000, 2008, 2012 और 2018 में आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता था।

राजीव शुक्‍ला ने बीसीसीआई अध्‍यक्ष और सचिव को धन्‍यवाद दिया, जिन्‍होंने खिलाड़‍ियों और सपोर्ट स्‍टाफ के लिए ईनामी राशि की घोषणा की। राजीव शुक्‍ला ने कहा, 'मैं बीसीसीआई अध्‍यक्ष और सचिव को धन्‍यवाद देना चाहता हूं कि उन्‍होंने प्रत्‍येक खिलाड़ी को 40 लाख रुपए और सपोर्ट स्‍टाफ को 25 लाख रुपए देकर प्रोत्‍साहित किया।'

बता दें कि यश धुल भारत को अंडर-19 वर्ल्‍ड कप खिताब दिलाने वाले पांचवें कप्‍तान बन गए हैं। वह मोहम्‍मद कैफ, विराट कोहली, उन्‍मुक्‍त चंद और पृथ्‍वी शॉ के विशेष क्‍लब में जुड़ गए हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...