ICC Cricket World Cup 2023 के लिए इस दिन होगा भारतीय टीम का ऐलान, जानें किन-किन खिलाड़ियों का नाम होगा शामिल

Photo Courtesy: ICC
Photo Courtesy: ICC

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) 3 सितंबर को वनडे विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) के लिए टीम की घोषणा कर सकता है। आईसीसी के मुताबिक विश्व कप 2023 के लिए सभी टीमों को 5 सितंबर तक 15 सदस्यीय टीम की लिस्ट उन्हें सौंपनी अनिवार्य है। लिहाजा, रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई आईसीसी की अंतिम तारीख से दो दिन पहले और एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में होने वाले बड़े भारत-पाकिस्तान मैच (IND vs PAK) के अगले दिन विश्व कप 2023 के लिए 15 खिलाड़ियों के नाम आईसीसी को सौंप सकता है।

हालांकि, इस टीम में 28 सितंबर यानी 5 अक्टूबर को विश्व कप शुरू होने से 7 दिन पहले तक बदलाव किया जा सकता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में होने वाली तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज भी 27 सितंबर को खत्म होगी। लिहाजा, टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया सीरीज के आधार पर अपनी 15 सदस्यों वाली टीम में बदलाव कर सकती है, लेकिन फिलहाल इंडिया टूडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई 3 सितंबर को ही शुरुआती 15 खिलाड़ियों के नाम आईसीसी को भेज सकती है।

केएल राहुल की फिटनेस पर सवाल बरकरार

कुछ मुख्य खिलाड़ियों, विशेषकर केएल राहुल की फिटनेस पर अनिश्चितता को देखते हुए, भारत की अस्थायी टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ी होने की संभावना है। भारत ने एशिया कप 2023 अभियान के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। उस वक्त मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने खुलासा किया कि केएल राहुल को फिटनेस की थोड़ी समस्या है, इसलिए उनके कवर के रूप में संजू सैमसन को भी टीम में रिजर्व के तौर पर शामिल किया है।

कई हफ्तों की अटकलों के बाद, भारत ने लंबी चोट के बावजूद श्रेयस अय्यर और केएल राहुल दोनों को एशिया कप टीम में शामिल किया। अगरकर ने पुष्टि की थी कि अय्यर को फिट घोषित कर दिया गया है। लिहाजा, रोहित, विराट, हार्दिक, बुमराह, शमी, सिराज और शुभमन गिल के अलावा श्रेयस का नाम भी विश्व कप की टीम में होना लगभग तय है।

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज में अपने प्रदर्शन से सभी को खुश किया है, हालांकि उन्होंने अभी तक एक भी वनडे मैच नहीं खेला है। वहीं, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों की भी वर्ल्ड कप टीम पर पैनी नजर होगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now