Create
Notifications

न सोशल मीडिया और न ही लम्बे बाल - खिलाड़ियों के लिए बनायें गए सख्त नियम

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ  CAB के अंडर-23 के कोच लक्ष्मी रतन शुक्ला
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ CAB के अंडर-23 के कोच लक्ष्मी रतन शुक्ला
Rahul
visit

भारत (Indian Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बंगाल (CAB) में अंडर-23 टीम के मुख्य कोच लक्ष्मी रतन शुक्ला (Laxmi Ratan Shukla) ने खिलाड़ियों को लेकर सख्त नियम तैयार किये हैं। युवा खिलाड़ियों को सोशल मीडिया से दूर रहने के निर्देश दिए गएँ हैं, तो साथ ही जिनके लम्बे बाल हैं उनको लम्बे बाल काटने को कहा गया है। लक्ष्मी रतन शुक्ला के नेतृत्व में बंगाल अंडर-23 की टीम में 60 खिलाड़ियों का फिटनेस कैम्प शुरू हो गया है। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार लक्ष्मी रतन शुक्ला ने यह नियम-निर्देश खिलाड़ियों को अनुशासन में रहने के लिए लागू किये हैं।

लक्ष्मी रतन शुक्ला ने इस सन्दर्भ में कहा कि मैंने लड़कों को कहा कि वह सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट न करें। उन्हें अनुशासन बनाये रखना होगा और जिनके लम्बे बाल है, उन्हें तुरंत नाई की दूकान पर जाकर बाल कटवाने हैं। तीसरी और महत्वपूर्ण बात सभी खिलाड़ियों को बंगाली भाषा सीखनी है, क्योंकि यह टीम बॉन्डिंग का एक हिस्सा होगी।

बंगाल क्रिकेट टीम में सुधार करने को लेकर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने क्रिकेट एसोसिएशन को दिए एक स्टेटमेंट में कहा कि जूनियर से सीनियर टीम के लिए सप्लाई लाइन बहुत महत्वपूर्ण है और इसलिए मैंने जूनियर क्रिकेटरों के साथ काम करना चुना है। मैं लड़कों और लड़कियों दोनों के लिए जिलों से ज्यादातर क्रिकेटरों को आते देखना चाहता हूं। CAB जिला खेलों के साथ-साथ क्लब खेलों के बारे में बहुत गंभीर है और एसोसिएशन प्रगति के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। अब हमें जिलों की प्रतिभाओं को पहचानना होगा, राज्य के कोने-कोने से युवा प्रतिभाओं के लिए अपनी आंखें खुली रखनी होंगी।

लक्ष्मी रतन शुक्ला ने आगे कहा कि मैंने सौरव गांगुली को खेलते देखा है और कभी नहीं लगा कि उनके पास किसी तरह की निश्चित प्रक्रिया है। यहां तक कि जब मैं खेलता था, तो मुझे इस प्रक्रिया पर ज्यादा विश्वास नहीं होता था। आपके दिमाग में प्लानिंग होनी चाहिए। मैं एक कोच नहीं हूं, मैं गाइड हूं, एक हेल्पर जो यहां खिलाड़ियों की मदद करने के लिए है। राष्ट्रीय टीम में बंगाल के और खिलाड़ियों को देखने के लिए एक क्रिकेटर के रूप में मेरी इच्छा है।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now