Create

श्रीलंका का खिलाड़ी हुआ फिट, तीसरे वनडे में खेलने के लिए उपलब्‍ध

भानुका राजपक्षा
भानुका राजपक्षा

श्रीलंकाई बल्‍लेबाज भानुका राजपक्षा घुटने के दर्द से उबर चुके हैं और भारत के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे के लिए उपलब्‍ध हैं। 29 साल के बल्‍लेबाज को दूसरे वनडे के दौरान बाएं घुटने में दर्द महसूस हुआ था, जिसके बाद उन्‍हें मैदान से बाहर ले जाया गया था। श्रीलंका को इस मुकाबले में तीन विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

श्रीलंका क्रिकेट ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए राजपक्षा को निर्णायक वनडे के लिए फिट घोषित किया। श्रीलंका क्रिकेट ने ट्वीट किया, 'भानुका राजपक्षा, जिन्‍हें बाएं घुटने में दर्द हुआ था, अब ठीक हो गए हैं। वह तीसरे वनडे में चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे।'

श्रीलंका को तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में भारत के हाथों करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। दूसरे वनडे में श्रीलंका ने जरूर अच्‍छा प्रदर्शन किया, लेकिन भारतीय टीम के विजयी रथ को रोक नहीं पाई। शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने मौजूदा सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

श्रीलंका को तब और झटका लगा जब मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए उन पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगा। श्रीलंका के आईसीसी पुरुषों के क्रिकेट वर्ल्‍ड कप सुपर लीग में 12 अंक है।

राजपक्षा का मौजूदा सीरीज में प्रदर्शन

भानुका राजपक्षा को भारत के खिलाफ पहले वनडे में डेब्‍यू का मौका दिया गया था। तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतरे राजपक्षा ने 22 गेंदों में 24 रन बनाए थे। कुलदीप यादव की गेंद पर शिखर धवन को कैच थमाकर राजपक्षा पवेलियन लौटे थे।

इसके बाद बाएं हाथ के बल्‍लेबाज दूसरे वनडे में शून्‍य पर आउट हो गए थे। युजवेंद्र चहल ने दूसरे वनडे में राजपक्षा को अपना शिकार बनाया था। भारतीय टीम दूसरे वनडे में जब लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी, तब राजपक्षा घुटने में दर्द से जूझते दिखे। उन्‍हें मैदान से बाहर ले जाया गया।

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे वनडे में दोनों टीमों में बदलाव देखने को मिल सकते हैं क्‍योंकि सीरीज का फैसला दूसरे ही वनडे में तय हो गया है। भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में शुक्रवार को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment