Create

BPL 2022 में कोरोना का कहर, बांग्लादेश टीम के दो खिलाड़ी समेत कई पॉजिटिव केस

Rahul
खुलना टाइगर्स के खेमे में सौम्या सरकार समेत छह पॉजिटिव केस थे
खुलना टाइगर्स के खेमे में सौम्या सरकार समेत छह पॉजिटिव केस थे

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL 2022) में कोरोना का कहर देखने को मिला है। फॉर्च्यून बरिशल के विकेटकीपर नुरुल हसन (Nurul Hasan) और खुलना टाइगर्स के सलामी बल्लेबाज सौम्या सरकार (Soumya Sarkar) उन खिलाड़ियों में से हैं, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन खिलाड़ियों को पहला मैच खेलने की भी अनुमति इस कारण नहीं दी गई थी। शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बीपीएल के पहले दिन फॉर्च्यून बरिशल और चट्टोग्राम चैलेंजर्स के बीच पहला मैच खेला गया और दूसरे मुकाबले में खुलना टाइगर्स की भिड़ंत मिनिस्टर ग्रुप ढाका से हुई थी।

फॉर्च्यून बरिशल के एक अधिकारी के अनुसार, टीम के दो अन्य सदस्य बल्लेबाज मुनीम शहरियार और बल्लेबाजी कोच नजमुल आबेदीन फहीम को भी टूर्नामेंट से पहले कोविड पॉजिटिव पाया गया था। इस बीच नूरुल हसन शनिवार को अपना तीसरा कोरोना टेस्ट करवाने के लिए तैयार है, पहले टेस्ट में वह पॉजिटिव पाए गए, तो फिर अपने दूसरे कोरोना टेस्ट में परिणाम नेगेटिव प्राप्त हुआ। क्रिकबज के अनुसार यह भी पता चला कि खुलना टाइगर्स के खेमे में सौम्या सरकार समेत छह पॉजिटिव केस थे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश में कोविड -19 मामलों में अचानक उछाल के बीच बीपीएल को रोकने का फैसला किया। बीपीएल संचालन परिषद के सदस्य सचिव इस्माइल हैदर ने कहा कि, 'वे कोरोना की स्थिति के आधार पर तीन स्थानों पर बीपीएल की मेजबानी करने की अपनी योजना को बदल सकते हैं। लगातार खेलना मुश्किल है इसलिए या तो हमें चार से पांच दिन का आराम देना होगा या फिर मैच को दूसरे स्थान पर ले जाना होगा। अब तक हमने चटोग्राम और सिलहट को अन्य दो स्थानों के रूप में चुना है और अगर कोई बड़ी समस्या नहीं आती है तो हम वहां खेलेंगे।'

पहले दिन हुए मुकाबले में फॉर्च्यून बरिशल ने चट्टोग्राम चैलेंजर्स को 4 विकेट से मात दी, तो दूसरे मैच में खुलना टाइगर्स ने मिनिस्टर ग्रुप ढाका के खिलाफ 5 विकेट से मुकाबला जीत लिया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment