Create

आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी के युवा गेंदबाज के लिए आई बड़ी प्रतिक्रिया, दिग्गज खिलाड़ी ने बताया ट्रम्प कार्ड

आकाश दीप ने अभी तक अपने पहले सीजन में काफी प्रभावित किया है
आकाश दीप ने अभी तक अपने पहले सीजन में काफी प्रभावित किया है
Prashant Kumar

आरसीबी (RCB) के लिए खेलते हुए इस सीजन अपना आईपीएल (IPL) डेब्यू करने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके प्रदर्शन से प्रभावित होकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने आरसीबी के लिए टूर्नामेंट (IPL 2022) के आगे बढ़ने पर आकाश को ट्रम्प कार्ड बताया है। हॉग के मुताबिक आकाश की अतिरिक्त गति और उछाल पैदा करने की क्षमता इस सीजन में बड़ा अंतर लाएगी।

25 वर्षीय गेंदबाज ने इस सीजन खेले पांच मैचों में 22.6 की औसत और 10.88 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट चटकाए हैं। नई गेंद और डेथ ओवर्स में उन्होंने काफी प्रभावित किया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश को लेकर हॉग ने कहा,

जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, आकाश दीप अपनी अतिरिक्त ऊंचाई और उछाल के साथ बेहतर होता जा रहा है। वह सुधार के साथ बैकएंड पर ट्रम्प कार्ड होगा।

पूर्व खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि तेज गेंदबज का इकॉनमी रेट काफी ज्यादा है लेकिन उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे वह अधिक मैच खेलेगा और अनुभव के साथ सीखेगा, वैसे-वैसे इसमें कमी आएगी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा,

उसका इकॉनमी रेट नीचे आ जायेगा। जिस तरह से वह बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ भी गेंद को स्विंग कराते हुए दूर ले जाता हैं वह मुझे पसंद है। वह आरसीबी के लिए बॉक्स में अंतिम टिक होगा।

ब्रैड हॉग ने वनिंदू हसरंगा की भी तारीफ की

वनिंदू हसारंगा ने अभी तक अच्छी गेंदबाजी की है
वनिंदू हसारंगा ने अभी तक अच्छी गेंदबाजी की है

श्रीलंकाई स्पिनर वनिंदू हसारंगा से भी हॉग काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं। उनके मुताबिक हसारंगा आरसीबी की टीम में काफी विविधता लाते हैं और किसी भी समय आकर गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्होंने कहा,

हसारंगा अपनी लेग स्पिन के साथ वहां हैं। वह पावरप्ले और बीच के ओवरों में गेंदबाजी करने में सक्षम है। वह गतिशील रहा है। हमने उन्हें अभी तक बल्ले से ज्यादा कुछ करते नहीं देखा है। हर्षल पटेल ने अपनी धीमी गेंदों से बहुत अच्छा किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में आरसीबी ने डेविड विली को बाहर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को डेब्यू का मौका दिया। हालाँकि पूर्व खिलाड़ी के मुताबिक विली टीम में ज्यादा वैल्यू लाते हैं। हॉग ने कहा,

उनके पास हेज़लवुड है, लेकिन मुझे लगता है कि विली उनकी गहराई में बेहतर विविधता जोड़ता है। हेजलवुड एक बेहतर गेंदबाज हैं लेकिन उनके पास पर्याप्त दाएं हाथ के गेंदबाज हैं। नई गेंद से विकेट के ऊपर बायें हाथ से विली को दोनों तरफ से स्विंग कराने से काफी मौके मिल रहे हैं। साथ ही, अपनी पावर-हिटिंग के साथ, वह एकदम फिट हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...