नाथन लायन के बाद कौन? ब्रेट ली ने चुना ऑस्ट्रेलिया के भविष्य का टेस्ट स्पिनर

Rahul
India v Australia - 2nd Test: Day 2
India v Australia - 2nd Test: Day 2

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND v AUS) के बीच चल रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (BGT 2023) में मेहमान टीम के लिए नागपुर टेस्ट मैच में युवा खिलाड़ी टॉड मर्फी (Todd Murphy) ने डेब्यू किया। उन्होंने इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में शानदार गेंदबाजी की है और नागपुर टेस्ट मैच में उन्होंने 7 विकेट झटके थे। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने टॉड मर्फी की प्रशंसा करते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम का भविष्य बताया है। अपने यूट्यूब चैनल पर टॉड मर्फी के बारे में बात करते हुए ब्रेट ली ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

दायें हाथ के तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लायन के बाद टॉड मर्फी हो सकते हैं। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'नाथन लायन के बाद कौन? खैर, ऐसा लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपना जवाब 22 वर्षीय युवा ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी में मिल गया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने शानदार शुरुआत की थी। ऑस्ट्रेलिया भारी अंतर से मैच हार गया लेकिन टॉड मर्फी ने दुनिया को बताया कि मुझे आप नोटिस कर सकते हैं।'

ब्रेट ली ने युवा खिलाड़ी के डेब्यू प्रदर्शन की तारीफ करते हुए आगे कहा कि, 'नागपुर टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने केवल एक ही पारी में गेंदबाजी की थी और उसमें भी टॉड मर्फी ने 7 विकेट हासिल किये, जिसमें दिग्गज बल्लेबाज शामिल थे। उन्होंने आर अश्विन, केएल राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और जडेजा जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों का विकेट चटकाया। उनके लिए क्या बेहतरीन डेब्यू रहा और उन्होंने यह कारनामा अपने परिवार की मौजूदगी में किया था, जो नागपुर टेस्ट मैच के दौरान वहां थे।

टॉड मर्फी ने दिल्ली टेस्ट में भी अच्छी गेंदबाजी की हालाँकि उन्हें ज्यादा सफलता प्राप्त नहीं हुई लेकिन दिल्ली टेस्ट मैच में उन्होंने एक बार फिर दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को पवेलियन की राह दिखाई। कोहली को उन्होंने स्टंप आउट करवाया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment