ब्रायन लारा ने अपनी 2023 की बेस्ट तस्वीर की साझा, वेस्टइंडीज के दिग्गजों के साथ आए नजर 

Neeraj
लारा वेस्टइंडीज के प्रैक्टिस सेशन के दौरान
लारा वेस्टइंडीज के प्रैक्टिस सेशन के दौरान

नया साल आ रहा है और कुछ ही घंटों में इसकी शुरुआत हो जाएगी। साल के अंतिम दिन कई क्रिकेटर्स अपने फैंस के लिए इस वर्ष की यादकर तस्वीरें और कुछ खास लम्हों से जुड़े पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। इसमें वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (Brian Lara) का नाम भी शामिल है। उन्होंने अपनी साल की बेस्ट तस्वीर शेयर की जिसमें वो लेजेंड गैरी सोबर्स (Garry Sobers) और वेस्ली हॉल (Wesley Hall) के साथ नजर आ रहे हैं।

बता दें कि गैरी सोबर्स की गिनती आज भी क्रिकेट जगत के सबसे महान ऑलराउंडर्स में होती है, जबकि वेस्ली हॉल अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे।

31 दिसंबर को बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ब्रयान लारा ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें वो सोबर्स और हॉल के साथ पोज देते नजर आये। पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

साल की मेरी सर्वश्रेष्ठ तस्वीर। इन दो महान लोगों और कई अन्य लोगों को धन्यवाद, हमारे पास हमेशा क्रिकेट में गर्व करने लायक विरासत है।

गौरतलब है कि ब्रायन लारा ने नवंबर 1990 में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी और उन्होंने अप्रैल 2007 में अपने 17 साल लम्बे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। अपने करियर में उन्होंने क्रमश: 131 टेस्ट और 299 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 22,358 रन बनाये हैं। लारा कैरीबियाई टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं।

वेस्टइंडीज क्रिकेट की टीम बात करें, तो उन्होंने हाल ही में वनडे और टी20 में इंग्लैंड टीम की मेजबानी की थी। तीन मैचों की वनडे सीरीज को मेजबानों ने 2-1 से जीता था, जबकि पांच मैचों की टी20 सीरीज को 3-2 से अपने नाम किया था। 2024 में वेस्टइंडीज की टीम सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। उनके इस दौरे का आगाज 17 जनवरी से एडिलेड में खेले जाने वाले टेस्ट मुकाबले से होगा। इसके बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में आमने-सामने होंगी।

Quick Links

Edited by Rahul