Create

वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड और कोच सिमंस को हटाने की मांग पर बोर्ड अध्यक्ष ने दी प्रतिक्रिया

किरोन पोलार्ड की कप्तानी में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को टी20 सीरीज में हराया
किरोन पोलार्ड की कप्तानी में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को टी20 सीरीज में हराया

वेस्टइंडीज ने 5 मैच की टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 3-2 से हराया। अब वेस्टइंडीज की टीम भारत (Ind vs Wi) के दौरे के लिए तैयार है। 6 फरवरी से दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और तीन टी20 खेले जाएंगे, लेकिन उससे पहले टीम में सबकुछ ठीक नहीं है। टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) और कोच फिल सिमंस (Phil Simmons) के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग हो रही है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट्ट (Ricky Skerritt) ने कहा पोलार्ड और सिमंस को हटाने की मांग की जा रही है लेकिन अभी कोई बदलाव नहीं होंगे।

स्केरिट्ट ने स्थानीय कहा,

क्रिकेट के बाहर की वजहों से पोलार्ड और फिल की आलोचना हो रही है। मेरे पास यह मानने का कोई कारण नहीं है कि जल्द ही कोच और कप्तान में कोई बदलाव होगा, लेकिन याद रखें कि कप्तानी का मूल्यांकन कोच के रूप में किया जाता है। अगर सिस्टम कहता है कि ये लोग सही नहीं हैं, तो हम इससे निपटेंगे। मुझे ऐसा कुछ भी नहीं दिख रहा है कि इन लोगों को जाना चाहिए। कैरेबियाई को लोगों को नीचे ले जाना अच्छा लगता है।

वेस्टइंडीज को आयरलैंड के खिलाफ मिली थी हार

वेस्टइंडीज को हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हार मिली। टी20 वर्ल्ड कप में भी दो बार की चैंपियन टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। जिसके कारण टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठ रहे हैं लेकिन टीम ने इंग्लैंड की टी20 सीरीज में मात दी। सीरीज के दौरान सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल हुआ। जिसके बाद कहा जाने लगा कि टीम के अंदर ही दरार है। स्केरिट्ट ने कहा,

मैं इसे वेस्टइंडीज के कप्तान की विश्वसनीयता पर हमले के रूप में देखता हूं, जिसे इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ तीन टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली हमारी टीम के भीतर फूट डालने के लिए डिजाइन किया गया है। जाने-माने शरारती तत्वों द्वारा कप्तान को बदनाम करने की इस कोशिश को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment