Create

ससेक्स के लिए चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद रिज़वान ने किया डेब्यू, एक साथ बल्लेबाजी करते आ सकते हैं नजर

चेतेश्वर पुजारा और मोहममद रिज़वान एक ही टीम के लिए खेलेंगे
चेतेश्वर पुजारा और मोहममद रिज़वान एक ही टीम के लिए खेलेंगे

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) ने गुरुवार को अपनी टीम ससेक्स (Sussex) के लिए डर्बीशायर के खिलाफ काउंटी डिवीज़न 2 में डेब्यू किया। मुकाबले में डर्बीशायर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। ऐसे में इन दोनों बल्लेबाजों की बल्लेबाजी को देखने के लिए फैंस को कुछ इंतजार करना पड़ेगा। पुजारा पहले भी इंग्लैंड में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके हैं, जबकि मोहम्मद रिज़वान पहली बार हिस्सा ले रहे हैं।

चेतेश्वर पुजारा अपनी खराब फॉर्म की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और उनकी पूरी कोशिश होगी कि कुछ अच्छी पारियों की मदद से टीम में वापसी का रास्ता खोजा जाये। वहीं मोहम्मद रिज़वान पाकिस्तान के लिए कुछ ही समय में तीनों प्रारूपों का अहम हिस्सा बन चुके हैं। रिज़वान भी इंग्लिश पिचों पर अच्छा प्रदर्शन करके खुद की बल्लेबाजी को बेहतर बनाना चाहेंगे।

पुजारा और रिज़वान को लेकर ससेक्स के कोच ने दी प्रतिक्रिया

Debut day for these two. 🤩 https://t.co/mT6rerYMRu

ससेक्स को अपने पहले मैच में नॉटिंघमशायर के हाथों दस विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसी वजह से टीम मैनेजमेंट ने दूसरे मैच में चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद रिजवान को शामिल किया। टीम के मुख्य कोच इयान सैलिसबरी ने कहा,

मैं रिजवान और पुजारा जैसे खिलाड़ियों को टीम में लाने के लिए बेहद उत्साहित हूं। न केवल वे पूर्ण विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं जो पिच पर हमारे प्रदर्शन को बढ़ावा देंगे, बल्कि उन्हें लड़कों के आसपास और ड्रेसिंग रूम में रखना सकारात्मक हो सकता है।

जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज की वजह से वह पूरे समय तक टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में ही वह ससेक्स के लिए खेलेंगे।

वहीं चेतेश्वर पुजारा पहले काउंटी चैंपियनशिप के मैच खेलेंगे और फिर इसके बाद रॉयल लंदन कप वनडे टूर्नामेंट के अंत तक रह सकते हैं। रॉयल लंदन कप में पुजारा पहले भी खेल चुके हैं और उनके नाम शतक भी दर्ज है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment