Create
Notifications

सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी खेलेंगे चेतेश्वर पुजारा, इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

चेतेश्वर पुजारा काफी समय से फॉर्म से जूझ रहे हैं।
चेतेश्वर पुजारा काफी समय से फॉर्म से जूझ रहे हैं।
Ravi Ranjan

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के नए सीजन के लिए डिफेंडिंग चैंपियन सौराष्ट्र की टीम (Saurashtra Team) घोषित हो गई है। टीम में भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को भी जगह मिली है। पुजारा काफी समय से रन नहीं बना रहे हैं। वे रणजी ट्रॉफी से अपनी लय हासिल करना चाहेंगे। दक्षिण अफ्रीका दौरे (IND vs SA) पर भी वे फेल रहे थे। जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर करने की मांग हो रही है।

21 सदस्यीय टीम की कप्तानी जयदेव उनादकट के पास है। सौराष्ट्र को 41 बार के रणजी चैंपियन मुंबई, ओडिशा और गोवा के साथ ग्रुप डी में रखा गया है। टीम फिलहाल एससीए स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रही है और गुरुवार शाम को अहमदाबाद पहुंचेगी। आईपीएल में छाप छोड़ने वाले तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को भी टीम में शामिल किया गया है।

अर्पित वासवदा, कमलेश मकवाना, चिराग जानी, प्रेरक मांकड़, अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 की टीम में शामिल रहे युवा विकेटकीपर हार्विक देसाई के साथ-साथ प्रमुख स्पिनर धर्मेंद्रसिंह जडेजा और अनुभवी शेल्डन जैक्सन टीम में हैं।

पिछले साल नहीं खेली गई थी रणजी ट्रॉफी

रणजी ट्रॉफी का आखिरी सीजन 2019-20 में हुआ था। 2020-21 सीजन कोरोना की वजह से नहीं हो पाया। 13 जनवरी से इस सीजन की शुरुआत होनी थी। लेकिन देश में कोरोना के केस बढ़ने के कारण टूर्नामेंट के स्थगित करना पड़ा था। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले मुंबई और बंगाल के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

सौराष्ट्र टीम 2019-20 के फाइनल में पहली पारी के आधार पर विजेता बनी थी। टीम का सामना बंगाल से था। 10 फरवरी से टूर्नामेंट के नए सीजन की शुरुआत हो रही है। मुकाबले दो फेज में खेले जाएंगे।

टीम: जयदेव उनादकट (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, शेल्डन जैक्सन, अर्पित वासवदा, चिराग जानी, कमलेश मकवाना, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, चेतन सकारिया, प्रेरक मांकड़, विश्वराजसिंह जडेजा, हार्विक देसाई, केविन जीवराजनी, कुशांग पटेल, जय चौहान, सामर्थ व्यास, पार्थकुमार भुट, युवराज सिंह चुडासमा, देवांग करमता, स्नेल पटेल, किशन परमार और आदित्य जडेजा


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...