'हम शादी कर रहे हैं या मैं भारत...'- ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने शादी और अंतरराष्ट्रीय डेब्यू को लेकर साझा किया मजेदार वाकया 

Neeraj
क्रिस ग्रीन ने रायपुर में चौथे टी20 में भारत के विरुद्ध अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था
क्रिस ग्रीन ने रायपुर में चौथे टी20 में भारत के विरुद्ध अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था

ऑफ स्पिनर क्रिस ग्रीन (Chris Green) को जब भारत (IND vs AUS) के खिलाफ T20I श्रृंखला के लिए पहली बार ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की राष्ट्रीय टीम से बुलावा आया, तो उनके सामने एक मुश्किल विकल्प था। ग्रीन अपनी गर्लफ्रेंड बेला से शादी करने वाले थे और उन्हें डर था कि ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्हें अपनी शादी स्थगित करनी पड़ेगी।

हालाँकि, उनके लिए अच्छी बात यह रही कि 24 नवंबर को उनकी शादी हो गई थी। इसके बाद 1 दिसंबर को रायपुर में खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। बीबीएल में सिडनी थंडर के लिए खेलने वाले ग्रीन ने टूर्नामेंट में टीम के पहले मुकाबले से पूर्व दिए इंटरव्यू में उस मुश्किल समय के बारे में बात करते हुए बताया,

टीम मैनेजमेंट ने साफ़ कह दिया था कि देखो, हम तुम्हारी शादी बर्बाद नहीं करने जा रहे हैं, लेकिन हम चाहेंगे कि तुम सोमवार सुबह फ्लाइट पकड़ो और भारत आओ। मैंने देखा कि सीरीज का पहला मैच मेरी शादी के दिन ही था। हमने इस पर चर्चा की कि क्या इसका असर मेरी शादी पर पड़ेगा या नहीं।

इसके साथ क्रिस ग्रीन ने अपनी गर्लफ्रेंड बेला को हमेशा उन्हें समझने के लिए धन्यवाद कहा और बताया,

वह जानती थी कि ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना एक ऐसी चीज़ थी जिस पर मैंने हमेशा काम किया था, लेकिन साथ ही हमने अपनी शादी की योजना भी बहुत पहले ही बना ली थी। शुक्र है कि मुझे यह सवाल नहीं उठाना पड़ा, क्या हम शादी कर रहे हैं या मैं भारत जा रहा हूँ? मुझे शादी और डेब्यू दोनों करने थे। शादी वाला दिन मेरे जीवन का सबसे अच्छा दिन था। यह सबसे खास दिन है और मुझे बहुत खुशी है कि हम शादी कर पाए।

गौरतलब है कि चौथे टी20 मैच में ग्रीन ने अपने चार ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट लिए 36 रन खर्च किये थे। बल्लेबाजी में भी वो कुछ खास नहीं कर पाए थे। उस सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से रौंदा था।

Quick Links

Edited by Rahul