Create

'मैंने इसकी कीमत चुकाई', इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर ने किया बड़े विवाद का खुलासा

क्रिस वोक्‍स और मोइन अली
क्रिस वोक्‍स और मोइन अली

इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर क्रिस वोक्‍स ने खुलासा किया कि इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अधिकारियों ने उनसे माफी मांगी क्‍योंकि उन्‍होंने टैक्‍सी ली थी, जिसके कारण उनकी सर्दी बर्बाद हो गई।

क्रिस वोक्‍स को इंग्‍लैंड के जनवरी में श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले मोइन अली के साथ बर्मिंघम से हीथ्रो एयरपोर्ट तक के लिए कैब शेयर करने को कहा गया था। 32 साल के वोक्‍स को एक सप्‍ताह तक खुद को एकांतवास करना पड़ा क्‍योंकि श्रीलंका पहुंचने के बाद उनके साथी कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे।

इसकी वजह से क्रिस वोक्‍स गॉल में पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए और पिछले सीजन में प्‍लेयर ऑफ द समर चुने के बावजूद वह ठंड में नहीं खेल सके। ऑराउंडर ने अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि सर्दी उनके लिए पूरी तरह खराब बीती।

वोक्‍स ने कहा, 'वो बड़ा पल था और वहां माफी मांगी गई, लेकिन हम दुर्भाग्‍यपूर्ण स्थिति में थे कि मुझे उस कारण मैच खेलने को नहीं मिला। मैंने उस समय अपनी निराशा व्‍यक्‍त की। कोविड-19 के दौरान किसी स्थिति को बदला नहीं जा सकता था, लेकिन वो एक चीज हमने सही नहीं की थी। मुझे उसका भुगतान करना पड़ा।'

वोक्‍स का मानना है कि वह पहले टेस्‍ट के लिए प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा बन सकते थे। वोक्‍स ने कहा, 'मुझे लगा था कि पहले टेस्‍ट में खेलने का मौका मिलेगा। इसका मतलब यह नहीं कि मुझे सभी टेस्‍ट खेलने के मौके मिलेंगे, लेकिन मेरे पास मौका था। गर्मी के बाद पूरी सर्दी में नहीं खेलने से मुझे खराब एहसास हुआ। जब आप अच्‍छे फॉर्म में हो तो पूरा लाभ उठाना चाहते हो।'

श्रीलंका में दो टेस्‍ट जीतने के बाद इंग्‍लैंड को भारत में चार मैचों की सीरीज में शिकस्‍त मिली। मोइन अली को भारत में एक टेस्‍ट खेलने का मौका मिला और फिर वह कार्यभार प्रबंधन नीति के कारण घर लौट आए।

आईपीएल काफी हद तक मेरे कंधों पर था: क्रिस वोक्‍स

क्रिस वोक्‍स हाल ही में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में नहीं खेले थे और इसके लिए वह खुद को जिम्‍मेदार मानते हैं। ईसीसी ने खिलाड़‍ियों को प्रस्‍ताव दिया था कि आईपीएल 2021 में खेलने वाले खिलाड़ी घरेलू सीरीज से ब्रेक ले सकते हैं और वोक्‍स ने अपने परिवार के साथ रहने के लिए इसे स्‍वीकार किया।

उन्‍होंने कहा, 'आईपीएल काफी हद तक मेरे कंधों पर था। मगर वह अलग हालात थे। टेस्‍ट मैच देर से होना थे और जितना जल्‍दी मैं एकांतवास से बाहर आया, मुझे घर पहुंचने के कुछ दिन बाद वारविकशायर के लिए खेलना था। यह हमारे हाथों में था और मैंने ब्रेक लेने का फैसला किया ताकि अपने परिवार के साथ समय बिता सकूं।'

क्रिस वोक्‍स का नाम श्रीलंका के खिलाफ इंग्‍लैंड की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शामिल है। अगर मौका मिला तो वोक्‍स 6 साल बाद टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment