अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में आमंत्रित क्रिकेटरों की पूरी लिस्ट आई सामने, आप भी देखें 

Neeraj
'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होंगे कई क्रिकेटर (PIC: Twitter)

आयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर (Ram Mandir) का 'प्राण प्रतिष्ठा' (Pran Pratishtha Ceremony) समारोह 22 जनवरी को संपन्न होना है, जिसका इंतजार पूरा देश बेसब्री से कर रहा है। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। विशेष रूप से इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कई भारतीय क्रिकेटरों को भी आमंत्रित किया गया है, इनमें महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), पूर्व वर्ल्ड वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) और एमएस धोनी (MS Dhoni) जैसे लेजेंड्स के नाम शामिल हैं।

पूर्व क्रिकेटरों के साथ वर्तमान भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी निमंत्रण मिला है। भारत की पूर्व महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज के भी इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने की संभावना है, जबकि वर्तमान कप्तान हरमनप्रीत कौर को शनिवार को इस भव्य समारोह में शामिल होने का न्योता मिला।

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर 'प्राण प्रतिष्ठा' समरोह का न्योता पाने वाले पहले क्रिकेटर थे। उनके बाद एमएस धोनी, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और हरमनप्रीत कौर को भी निमंत्रण दिया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने इस समारोह में शामिल होने के लिए बीसीसीआई से पहले ही अनुमति ले ली है।

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में अपना ट्रेनिंग कैंप लगाएगी। कोहली कथित तौर पर रविवार, 21 जनवरी को एक अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगे और 22 जनवरी को राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या जाएंगे।

राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह लिए आमंत्रित क्रिकेटरों के नाम इस प्रकार हैं:

सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुनील गावस्कर, कपिल देव, राहुल द्रविड़, वीरेंदर सहवाग, सौरव गांगुली, हरभजन सिंह, वेंकटेश प्रसाद, अनिल कुंबले, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मिताली राज, गौतम गंभीर और हरमनप्रीत कौर।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment