इंग्लैंड की काउंटी इलेवन ने न्यूजीलैंड को हराया, सलामी बल्लेबाज का जबरदस्त प्रदर्शन

FCC XI v New Zealand - Tour Match
FCC XI v New Zealand - Tour Match

इंग्लैंड की काउंटी सेलेक्ट इलेवन ने दूसरे वॉर्म-अप मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) को 7 विकेटों से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 9 विकेट खोकर 362 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 247 रन बनाए। हालांकि कीवी टीम इसके बाद दूसरी पारी में सिर्फ 148 रनों पर ही सिमट गई और इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 264 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की। विल यंग ने 46 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा डैरिल मिचेल ने 58 रनों का योगदान दिया। वहीं कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 39 रन बनाए। कॉम फ्लेचर 50 रन बनाकर नाबाद रहे। निचले क्रम में मैट हेनरी ने 67 गेंद पर 65 रनों की पारी खेली और रिटायर आउट हुए। एजाज पटेल भी 30 गेंद पर 36 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसके जवाब में काउंटी सेलेक्ट इलेवन अपनी पहली पारी में केवल 247 रन ही बना सकी। लिंडन जेम्स ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 52 रन बनाए, वहीं टॉम हेंस ने भी 42 रनों की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज बेन कॉम्प्टन ने 39 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से एजाज पटेल ने 3 विकेट लिए।

बेन कॉम्पटन ने शतकीय पारी खेल टीम को दिलाई जीत

अपनी दूसरी पारी में कीवी टीम सिर्फ 148 रन पर ही सिमट गई। टीम के गेंदबाजों ने ही केवल रन बनाए। टिम साउदी ने 17 गेंद पर 34, नील वैगनर और काइले जैमिसन ने 36-36 रनों की पारियां खेली। काउंटी सेलेक्ट इलेवन की तरफ से जेमी पोर्टर ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी काउंटी सेलेक्ट इलेवन के लिए बेन कॉम्पटन ने जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने 262 गेंद पर 17 चौके की मदद से 119 रन बनाए। वहीं निक गबिंस 67 रन बनाकर नाबाद रहे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता