CPL 2023 से बाहर हुए फाफ डू प्लेसी, दिग्गज ऑलराउंडर को मिली प्रमुख टीम की कप्तानी

Photo Courtesy: CPL T20
Photo Courtesy: CPL T20

कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL T20) में सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) को लंबे समय से चली आ रही टेनिस-एल्बो की चोट के कारण सीपीएल (CPL 2023) के बाकी मैचों से बाहर हो गए है। इस चोट के लिए फाफ अब सर्जरी कराएंगे। फाफ के बाहर होने के बाद सेंट लूसिया किंग्स की कप्तानी का भार जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रज़ा (Sikandar Raza) को दिया गया है, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में ही इस टीम के लिए डेब्यू किया था।

फाफ ने बताई अपने कोहनी की परेशानी

इसके अलावा सेंट लूसिया किंग्स ने फाफ की कमी को पूरा करने के लिए सीपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी कॉलिन मनरो को अपनी टीम में शामिल किया है। बीते शनिवार यानी 26 अगस्त को किरोन पोलार्ड की ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को 54 रनों से हराने के बाद फाफ ने कहा था कि, वह दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद सर्जरी कराएंगे। वहीं,अपनी टीम के इंस्टाग्राम चैनल के जरिए फाफ ने ख़बर दी थी कि अब वह लगभग अगले तीन महीने तक क्रिकेट नहीं खेलेंगे।

"सीपीएल 2023 में अपने आखिरी मैच के बाद इयान बिशप से फाफ ने कहा था कि, रिजल्ट (मैच के) से खुश हूं, लेकिन जाहिर तौर पर दुख की बात है कि मैं टूर्नामेंट के एक उस महत्वपूर्ण चरण में वापस जा रहा हूं, जब आपको लगता है कि टीम टूर्नामेंट में कुछ अच्छी चीजें करना शुरू कर सकती है। मेरे लिए, इस कोहनी के साथ खेलना काफी चुनौतीपूर्ण रहा है। मैं इसके साथ (टेनिस एल्बो) लगभग दो सालों तक (क्रिकेट) खेला है। इसके लिए मैंने अपनी कोहनी में आठ कॉर्टिसोन इंजेक्शन लगवाए हैं।"

फाफ ने आगे कहा कि,

"अब मैं उस स्टेज में हूं, कि अब और कॉर्टिसोन मेरे शरीर के लिए अच्छा नहीं है। इसलिए, ऑपरेशन हमेशा अंतिम उपाय होता है। मैं ऐसा नहीं करना चाहता था, लेकिन अब मुझे छुट्टी मिल गई है। मुझे विमान से उतरते ही सीधा सर्जरी के लिए अस्पताल जाना होगा।"

इसके अलावा फाफ ने यह भी बताया कि उन्हें कोहनी के दर्द की वजह से शॉट खेलने में परेशानी हो रही थी। वह अपनी ताकत का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे, और नाही गेंद को ठीक से टाइम कर पा रहे थे। इसी वजह से उन्होंने अब तुरंत सर्जरी कराने का फैसला लिया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now