क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने The Hundred से दो प्रमुख खिलाड़ियो के सौदे को किया खत्म, मुख्य कारण आया सामने

Australia v Sri Lanka - ICC Men
Australia v Sri Lanka - ICC Men's T20 World Cup (Pic Credit: Getty Images)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) के द हंड्रेड (The Hundred 2023) के सौदों को खत्म करने का फैसला किया है। इसका मुख्य कारण उनका वर्कलोड बताया गया है। साथ ही ये फैसला विशेष रूप से 2023 विश्व कप की दृष्टि से भी लिया गया है। एक प्रवक्ता ने कहा है कि बोर्ड चाहता है कि यह दोनों खिलाड़ी मुख्य टूर्नामेंट के लिए ताजगी से तैयार रहें, विशेष रूप से जब वे चोटों से उबर रहे हैं।

मैक्सवेल और मार्श को लंदन स्पिरिट्स के लिए खेलना था क्योंकि उन्होंने उनके साथ 1.3 करोड़ रुपयों से ज्यादा का करार किया था। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि उनके ये दो प्रमुख खिलाड़ी भारत में इस साल होने वाले 50-ओवर विश्व कप और 2024 में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित होने वाले T20 विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार रहें।

दोनों खिलाड़ियों से चर्चा के बाद लिया गया फैसला- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि दोनों खिलाड़ियों से इस विषय में चर्चा की गई और उनके हित को देखते हुए ये फैसला लिया गया। प्रवक्ता ने कहा,

दोनों खिलाड़ियों के साथ चर्चा में समझौता हुआ कि एक लंबे कैंपेन के साथ, जिसमें दो विश्व कप शामिल हैं, उनके हित में यह सर्वोत्तम होगा कि वे शारीरिक रूप से ताजगी से भरे हो और एकदिवसीय विश्व कप और उसके आगे के मैचों के लिए अपने शीर्ष स्तर पर हों। दोनों हाल ही में चोट से लौट कर आ रहे हैं।

बता दें कि द हंड्रेड का दूसरा सीजन इसी साल 1 अगस्त से आरंभ होगा। इस टूर्नामेंट में 100 गेंदों के मैच होते है, इसलिए इसका नाम द हंड्रेड रखा गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के इस अनोखे टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेती हैं। द हंड्रेड के अब तक दो सीजन खेले जा चुके है, जिसमें साल 2021 में पहला सीजन साउदर्न ब्रेव ने जीता था, तो वहीं, पिछले साल खेले गये सीजन को ट्रेंट रॉकेट्स ने जीता था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now