जस्टिन लैंगर को दोबारा आवेदन भरने के आग्रह की खबरों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खारिज किया

Rahul
जस्टिन लैंगर को साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया टीम का कोच चुना गया था
जस्टिन लैंगर को साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया टीम का कोच चुना गया था

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) और राष्ट्रीय टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के कोचिंग पद को लेकर लगातार विवाद पिछले कुछ दिनों से देखने को मिल रहा है। जस्टिन लैंगर के कोच पद का कार्यकाल इस साल खत्म हो जायेगा और खबरों के मुताबिक यह भी बताया गया कि लैंगर को टी20 वर्ल्ड कप और एशेज जीतने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जस्टिन लैंगर को दोबारा से कोच पद के लिए अप्लाई करने का आग्रह किया है, जिसपर अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सफाई दी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने cricket.com.au को स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि, 'हम गोपनीय बातचीत पर टिप्पणी नहीं करते हैं और हमें लगा कि इस अवसर पर अपनी बातचीत को रखना महत्वपूर्ण है। अन्य झूठे दावों के बीच, हम इस दावे को सिरे से खारिज करते हैं कि जस्टिन को अपनी कोच पद की नौकरी के लिए फिर से आवेदन करने के लिए कहा गया था। यानी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जस्टिन लैंगर से नहीं कहा कि वह दोबारा से कोच पद के लिए आवेदन करे।

इस सन्दर्भ में बोर्ड ने आगे बताया कि जस्टिन को इस साल के मध्य तक मुख्य कोच के रूप में अनुबंधित किया गया है और हमने लगातार यह सुनिश्चित किया है और उनकी भूमिका के भविष्य के बारे में चर्चा एशेज श्रृंखला के खत्म होने के बाद से शुरू होगी। हाल ही में हुई मीटिंग केवल एक साथ मिलने, टीम की सफलता पर विचार करने और आगे की राह पर चर्चा करने के लिए थी। हम इस प्रक्रिया को जारी रखेंगे और इसके पूरा होने के बाद एक घोषणा करेंगे।

जस्टिन लैंगर को साल 2018 में सैंडपेपर गेट विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम का कोच चुना गया था। ऑस्ट्रेलिया टीम इस महीने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज और उसके बाद पाकिस्तान दौरे पर सीरीज खेलने के लिए जायेगी।

Quick Links

Edited by Rahul