कम नहीं हो रही हैं संदीप लामिचाने की मुश्किलें, कोर्ट के फैसले के बाद बोर्ड ने भी लिया कड़ा एक्शन

BBL - Hurricanes v Heat
संदीप लामिचाने पर गिरी गाज

नेपाल क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी संदीप लामिचाने (Sandeep Lamichhane) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। 10 जनवरी को कोर्ट द्वारा रेप केस मामले में 8 साल की सजा मिलने के बाद नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने भी इस खिलाड़ी पर बड़ा एक्शन लिया है। नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें नेशनल क्रिकेट टीम से सस्पेंड कर दिया है। बोर्ड के इस फैसले के बाद अब वह घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए इस बात की जानकारी साझा की। प्रेस रिलीज में कहा गया कि, ‘रेप केस में दोषी पाए गए संदीप लामिचाने को नेपाल क्रिकेट टीम से हटा दिया गया है। अब यह खिलाड़ी क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे और न ही कप्तानी कर पाएंगे। बोर्ड के इस फैसले के बाद संदीप इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ अपने घरेलू टूर्नामेंट में भी नहीं खेल पाएंगे।'

दरअसल, संदीप लामिचाने पर 18 साल की नाबालिग लड़की से रेप करने का आरोप लगा था। जिसके बाद से इस मामले की जांच शुरू कर दी गई थी। संदीप लामिचाने नेपाल टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। कोर्ट और नेपाल क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले के बाद अब संदीप लामिचाने का क्रिकेट करियर लगभग खत्म होता हुआ नजर आ रहा है।

आपको बता दें कि संदीप लामिचाने आईपीएल में भी खेल चुके हैं। वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल चुके हैं। आईपीएल के अलावा संदीप बिग बैश लीग में भी खेल चुके हैं। अपनी फिरकी के दमपर संदीप ने बहुत जल्द ही क्रिकेट जगत में काफी नाम कमाया था।

संदीप लामिचाने ने साल 2018 में अपना इंटरनेशनल करियर शुरू किया था। वह अब तक नेपाल के लिए 51 वनडे और 52 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं। वनडे में वह 112 विकेट और टी20 में 98 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment