दक्षिण अफ्रीका के नए फील्डिंग कोच का ऐलान, वॉल्टर के नेतृत्व में टीम को कराएंगे वर्ल्ड कप की तैयारी

Wandile Gwavu, Cricket South Africa (Image - Google)
Wandile Gwavu, Cricket South Africa (Image - Google)

2023 वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) के लिए ऑटोमैटिक क्वालिफिकेशन पाने के तीन दिन बाद दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर दी है, और इसी के मद्देनजर बोर्ड ने अपने कोचिंग स्टाफरूम को भरना शुरू कर दिया है। साउथ अफ्रीका ने वांडिले ग्वावु (Wandile Gwavu) को व्हाइट बॉल फॉर्मेट का नया फील्डिंग कोच बनाया है। हेड कोच रॉब वॉल्टर (Rob Walter) के नेतृत्व में वांडिले काम करेंगे, जिन्हें इस साल के शुरू में बल्लेबाजी कोच जेपी डुमिनी (JP Duminy) के साथ पर नियुक्त किया गया था।

हालांकि, साउथ अफ्रीका ने अभी तक किसी स्थाई गेंदबाजी कोच का ऐलान नहीं किया है। ग्वावु जोहान्सबर्ग बेस्ड लायंस टीम में चार सीजन गुजारने के बाद साउथ अफ्रीका की राष्ट्रीय पुरुष टीम के साथ जुड़े हैं। ग्वावु ने अब बंद हो चुकी मज़ांसी सुपर लीग में जोज़ी स्टार्स के लिए, साउथ अफ्रीका टी20 लीग (SA20) के लिए जॉबर्ग सुपर किंग्स के लिए, अंडर-19 और साउथ अफ्रीका ए टीम के लिए भी कोचिंग की भूमिका निभाई है।

साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट एनोच नकवे ने वांडिले ग्वावु को साउथ अफ्रीका का फील्डिंग कोच नियुक्त के बारे में बात करते हुए कहा कि,

"उनके पास साउथ अफ्रीका क्रिकेट में उच्चतम स्तर तक कोचिंग करने का अनुभव है। 50 ओवर और 20 ओवर के खेल में कम मार्जिन और लगातार बढ़ते जा रहे दांव के साथ, फील्डिंग किसी भी सफल टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। हम दृढ़ता से मानते हैं कि वांडिले की विशेषज्ञता साउथ अफ्रीका को दोनों फॉर्मेट में शानदार फील्डिंगकरने की अपनी मजबूत परंपरा को बनाए रखने में मदद करेगी।"

आपको बता दें कि वांडिले ग्वावु को पुराने फील्डिंग कोच जस्टिन ओंटोंग की जगह नियुक्त किया गया है, जो मार्क बाउचर के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे। ऐसा समझा जाता है कि वांडिले ने पार्ल में खाली हुए पद के लिए आवदेन किया था, जहां डुमिनी मुख्य कोच थे। पार्ल और लायंस दोनों अब 2023/24 सीजन से पहले नए मुख्य कोचों की तलाश कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now