एमएस धोनी ने कभी अपने घुटने की चोट की शिकायत नहीं की, CSK के सीईओ ने किया बड़ा खुलासा

IPL 2023: Qualifier 1 - Gujarat Titans v Chennai Super Kings
एमएस धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सभी मैचों में हिस्‍सा लिया

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपने समर्पण और प्रतिबद्धता के दम पर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) को आईपीएल 2023 (IPL 2023) का खिताब दिलाया। धोनी के बाएं पैर के घुटने में चोट थी, लेकिन इसके बावजूद उन्‍होंने सभी मैच खेले। धोनी ने घुटने पर मोटी पट्टी बांधकर खेलना जारी रखा। आईपीएल 2023 के बाद धोनी ने मुंबई में जाकर घुटने की सर्जरी कराई और अब रिहैब कर रहे हैं।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सीईओ काशी विश्‍वनाथन ने धोनी के बारे में बड़ा खुलासा किया है। विश्‍वनाथन ने कहा कि धोनी ने कभी भी चोट की शिकायत नहीं की और प्रत्‍येक मैच में शिरकत की। धोनी ने दर्द के बावजूद खेलना जारी रखा और इसके लिए उनकी जमकर तारीफ हो रही है।

विश्‍वनाथन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'हमने कभी धोनी से नहीं पूछा कि आप खेलना चाहते हैं या फिर बाहर बैठना चाहते हैं। वो हमें सीधे ही अपना फैसला बता देते हैं। हम जानते थे कि उनके लिए खेलना संघर्षपूर्ण था, लेकिन टीम के लिए उनका समर्पण और उनकी नेतृत्‍व क्षमता से कितना फायदा मिलना है, यह हर कोई जानता है। इस नजरिये से देखें तो आप उनकी तारीफ करेंगे।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'फाइनल तक धोनी ने कभी किसी से अपने घुटने की शिकायत नहीं की। हर कोई जानता था, आपने देखा कि उन्‍हें दौड़ने में दिक्‍कत हो रही थी। मगर फिर भी उन्‍होंने कभी शिकायत नहीं की। फाइनल के बाद धोनी ने कहा- ठीक है। मैं सर्जरी कराऊंगा। उन्‍होंने सर्जरी कराई और खुश हैं। अब ठीक हो रहे हैं।'

ध्‍यान दिला दें कि फाइनल जीतने के बाद धोनी ने कहा था कि उनके लिए संन्‍यास की घोषणा करने का यह आदर्श समय है, लेकिन वो एक सीजन और खेलकर अपने फैंस को गिफ्ट देना चाहते हैं। इसके लिए उन्‍हें 9 महीने कड़ी ट्रेनिंग से गुजरना होगा।

विश्‍वनाथन ने पुष्टि कर दी है कि धोनी को तीन सप्‍ताह के आराम की सलाह दी गई है और फिर वो अपना रिहैब शुरू करेंगे। उन्‍होंने साथ ही कहा कि धोनी अपने भविष्‍य का फैसला खुद करेंगे और इसकी जानकारी सीधे सीएसके के मालिक एन श्रीनिवासन को देंगे। 2008 से ही धोनी सीधे टीम प्रबंधन से संपर्क में रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment