CWC 2023: ‘बहुत गहरा सदमा था’, जब वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच से पहले चोटिल हो गए थे एडम जाम्पा

India Cricket WCup
एडम जाम्पा

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Cricket Team) ने अपने वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के सफर का आगाज भारत के खिलाफ मुकाबले से किया था। कंगारू टीम के लिए हालांकि यह मुकाबला अच्छा नहीं रहा था और टीम को भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई में खेला गया था। इस मैच के ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार स्पिनर एडम जाम्पा (Adam Zampa) चोटिल हो गए थे। अब जाम्पा ने इस चोट पर खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि यह चोट उनके लिए बहुत गहरा सदमा था।

द अनप्लेएबल पॉडकास्ट से बात करते हुए एडम जाम्पा ने अपने चोट पर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि ‘चेन्नई में मुकाबले से पहले मैं अपनी आंख बंद कर स्विमिंग पूल में तैर रहा था। तभी मेरा सिर पूर की दीवार पर टकराया। मुझे एक गहरा झटका लगा और मैं वास्तव में काफी परेशान था कि मुझे लगा मेरे कुछ दांत टूट गए लेकिन सौभाग्य से ऐसा नहीं हुआ। हर जगह बस खून ही खून था। मैंने अगले दिन किसी से कुछ नहीं कहा बस सोचा कि मुझे ज्यादा चोट नहीं है पर वहां पर एक बड़ा निशान था’।

हालांकि अपनी इस चोट के बाद भी एडम जाम्पा मैदान पर उतरे थे। पर एडम जाम्पा भारत के लिए यह मुकाबला कुछ खास नहीं रहा था। वह इस मैच में अपने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। पर इस मैच के बाद एडम जाम्पा के प्रदर्शन में सुधार हुआ और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के पिछले मुकाबले में उन्होंने चार पाकिस्तानी बल्लेबाजी को पवेलियन की राह दिखाई थी। इस मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। ऐसे में कंगारू टीम के फैंस यही उम्मीद करेंगे कि जाम्पा आने वाले मैचों में भी कमाल की गेंदबाजी करेंगे और ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़े मैच विनर साबित होंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now