CWC 2023 : एडम जम्पा ने माइकल क्लार्क के बयान पर लिए मजे, वर्ल्ड कप के शुरुआत में उठाए थे सवाल

India Cricket WCup
एडम जम्पा के लिए शानदार रहा वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) को अपने नाम कर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australian Cricket Team) ने एक बार फिर साबित कर दिया की वह क्यों आईसीसी टूर्नामेंट की सबसे बेस्ट टीम है। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से मात देकर खिताब पर अपना कब्जा जमाया था। हालांकि जब ऑस्ट्रेलिया ने अपने सफर का आगाज किया था। तो उसे पहले दो मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा था।

इन दो हार के बाद क्रिकेट दिग्गजों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की काफी आलोचना की थी। इन्हीं आलोचनाओं के बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने कहा था कि ‘मैं उपमहाद्वीप के टीमों को लेकर और भी परेशान हूं। अगर हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐसा करेंगे तो उपमहाद्वीप के टीमों के स्पिन के सामने हंसी के पात्र होंगे। अगर हम सावधान नहीं होंगे तो हम जो पिछले तीन हफ्तों से वैलाबिस को लेकर जो बात-चीत कर रहे हैं वहीं आने वाले दो हफ्तों में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को लेकर करते नजर आएंगे।’

माइकल क्लार्क ने दक्षिण अफ्रीका से मिली हार के बाद फॉक्स स्पोर्ट्स को यह बयान ऑस्ट्रेलियाई टीम की आलोचना करते हुए दिया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तुलना ऑस्ट्रेलिया की रग्बी टीम से किया था जिसका हाल ही में रग्बी वर्ल्ड कप में बेहद खराब प्रदर्शन रहा था।

Enter caption
Enter caption

हालांकि क्लार्क के इस बयान को दिए काफी वक्त हो गया पर ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार स्पिनर एडम जम्पा इसे नहीं भूले थे। उन्होंने हाल ही में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से स्टोरी शेयर करते हुए क्लार्क के इस बयान को शेयर करते हुए अंत में हंसने वाली इमोजी लगाई है। जम्पा की यह स्टोरी क्लार्क के बयान पर कटाक्ष की तौर पर लिया जा रहा है। जम्पा के लिए वर्ल्ड कप 2023 कमाल का रहा। ऑस्ट्रेलिया के इस फिरकी गेंदबाज ने टूर्नामेंट में 23 विकेट झटके। वह मोहम्मद शमी 24 विकेट के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment