CWC 2023: "बोर्ड के निर्णय से मेरा फैसला लेना आसान हो गया", संन्यास का ऐलान करने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया

India Cricket WCup
India Cricket WCup.

आजकल इंग्लैंड क्रिकेट में कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में इंग्लैंड (England Cricket Team) की टीम ने बेहद खराब प्रदर्शन किया है, लेकिन फिर भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली (David Willey) ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है। हालांकि, फिर भी डेविड विली को इंग्लैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं मिली और फिर उन्होंने बीच वर्ल्ड कप में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

डेविड विली ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा है कि इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का आखिरी मैच उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का भी आखिरी मैच होगा। डेविड विली ने स्काई स्पोर्ट्स से इस मसले पर बातचीत करते हुए इंग्लैंड द्वारा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ना दिए जाने को अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के "ताबूत में आखिरी कील" बताया है।

इंग्लैंड के फैसले पर डेविड विली ने क्या कहा

33 वर्षीय डेविड विली ने कहा कि,

"मेरे लिए यह (इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का फैसला) शायद ताबूत में आखिरी कील थी, और इससे मेरा निर्णय काफी आसान हो गया।"

उन्होंने बताया कि,

"सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के बारे में ये बातचीत हमारी टीम के इंडिया आने से पहले हुई थी। जब हम लॉर्ड्स में मिले, मुझे तभी पता था कि, मैं एकमात्र बिना कॉन्ट्रैक्ट वाला खिलाड़ी था। यह मुश्किल था। मुझे लगता है कि 12 महीनों में दो वर्ल्ड कप खेलने के साथ, स्क्वॉड में अपनी स्थिति समझने के बाद, फिर चाहे चोट हो या कुछ और, मुझे लगता है कि मैं सिर्फ एक मौका (अवसरवादी) हूं। मैं इन चीजों में शामिल नहीं हूं कि कैसे चयन होते हैं, और कौन चयन करता है। मेरा उनके साथ सहमत होना भी जरूरी नहीं है, लेकिन उनके द्वारा कुछ फैसले लिए जाते हैं, और मुझे उनका सम्मान करना पड़ेगा, और मैंने उन्हीं के आधार पर अपना फैसला लिया है।"

इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि,

"मैं परेशान, क्रोधित और निराश था। लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि, मैं उनके फैसले का सम्मान करता हूं। मुझे उनके फैसले से सहमत होने की जरूरत नहीं, है, और इससे मेरा फैसला (संन्यास लेने का) लेना काफी आसाना हो गया।"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now