CWC 2023: "रोहित शर्मा की तरह...", सुरेश रैना ने न्यूज़ीलैंड के युवा बल्लेबाज के बारे में दी खास प्रतिक्रिया

India Cricket WCup
रचिन रविंद्र ने अपने पहले वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं

भारत (Indian Cricket Team) और न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) के बीच में वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच होने वाला है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का इंतजार सभी क्रिकेट फैन्स को है, और उन्हीं में से एक फैन का नाम सुरेश रैना (Suresh Raina) है। भारत के इस पूर्व क्रिकेटर को न्यूज़ीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) ने काफी खुश किया है। सुरेश रैना ने रचिन की बल्लेबाजी देखकर उनकी तुलना रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से कर दी।

रचिन रविंद्र ने इस पूरे विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी की है। वह न्यूज़ीलैंड के 23 वर्षीय ऑलराउंडर हैं, जो स्पिन गेंदबाजी करने के साथ-साथ टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी भी करते हैं। रचिन ने इस वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के लिए ज्यादतर बतौर ओपनर या नंबर-3 पर बल्लेबाजी की है, और अभी तक 9 लीग मैचों में कुल 565 रन बना चुके हैं, जिसमें 3 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं।

न्यूज़ीलैंड के ओपनर्स के बारे में रैना ने दी प्रतिक्रिया

इंडिया टूडे से रचिन रविंद्र के इस शानदार प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने कहा कि,

"रविंद्र बैंगलोर का एक लोकल लड़का है। वह रोहित शर्मा की तरह गेंद पर शॉट मार रहा है, और मैच का रुख बदल रहा है।"

न्यूज़ीलैंड की टीम में कप्तान केन विलियमसन के चोट से वापस आने के बाद रचिन को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई है। रचिन के साथ न्यूज़ीलैंड के लिए डेवोन कॉनवे ओपनिंग करते हैं, जिन्होंने इस वर्ल्ड कप के शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ 152 रनों की नाबाद पारी खेली थी। हालांकि, उस पारी के बाद उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है, लेकिन रैना ने उनके बारे में कहा कि,

"वह एक बड़ा मैच-विनर है, और हमने आईपीएल में उन्हें देखा है। हमने देखा कि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक शतक लगाया था। वह बड़े सॉलिड दिखे थे, और मैदान के चारों ओर शॉट मार रहे थे। वह स्पिन काफी अच्छा खेलते हैं, परिस्थितियों को बखूबी पढ़ते हैं। वह स्कोर नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन वह हमेशा बड़े मैच में अच्छा करते हैं।"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now