CWC 2023: 'पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाजों को खूंखार बनना चाहिए', पूर्व भारतीय ने बड़ी वजह बताते हुए दिया अहम सुझाव

India Cricket WCup
शाहीन शाह अफरीदी और हारिस राउफ के लिए यह वर्ल्ड कप भुलाने वाला रहा

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) का वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में सफर लीग चरण में समाप्‍त हुआ। बाबर आजम (Babar Azam) के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान टीम कड़ी आलोचनाओं से घिरी हुई है। पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज उसकी सबसे बड़ी ताकत माने जा रहे थे, लेकिन वो टूर्नामेंट में संघर्ष करते हुए नजर आए।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ ने पाकिस्‍तान के पेसर्स को अहम सुझाव देते हुए कहा कि उन्‍हें खूंखार होने की जरुरत है जबकि वो काफी दोस्‍ताना और अच्‍छा व्‍यवहार करते दिखे। कैफ ने कहा कि पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाजों को आक्रामक होना चाहिए जैसे शोएब अख्‍तर, वसीम अकरम और वकार यूनिस राष्‍ट्रीय टीम की जर्सी पहनने के बाद रहते थे।

कैफ ने अपने एक्‍स अकाउंट पर पोस्‍ट लिखा, 'ऐसा महसूस होता है कि पाकिस्‍तान टीम काफी नर्म रही और उसके तेज गेंदबाज काफी अच्‍छे रहे। वसीम, वकार और शोएब डरावने होते थे। वो आपको घूरकर देखते थे, कभी स्‍लेजिंग भी करते थे। बाबर, शाहीन, राउफ- इनमें उसकी कमी खली, वो काफी दोस्‍ताना नजर आए।'

पता हो कि पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाजों से काफी उम्‍मीदें थी। शाहीन अफरीदी और हारिस राउफ ने विकेट जरूर लिए, लेकिन उन्‍होंने काफी रन भी खर्च किए। शाहीन अफरीदी एक वनडे में सबसे ज्‍यादा रन खर्च करने वाले पाकिस्‍तानी गेंदबाज बने। बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में अफरीदी ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 90 रन खर्च किए थे।

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्‍तान को अपनी गेंदबाजी की साख के बारे में भूलकर शाहीन और राउफ के विकल्‍प तैयार करने की जरुरत है। राजा ने कहा कि पाकिस्‍तान को अपने घरेलू क्रिकेट पर ध्‍यान देने की जरुरत है और उन गेंदबाजों का चयन करें, जो हर हाल में देश का प्रतिनिधित्‍व करने को बेताब हो।

राजा ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से पाकिस्‍तान को अपनी गेंदबाजी साख के बारे में भूलने की जरुरत है। वो सीमित थे क्‍योंकि शाहीन अफरीदी और हारिस राउफ को हर मैच में खेलना पड़ा। देखिए कि वो कितने महंगे साबित हुए। पाकिस्‍तान को विकल्‍प खोजने की जरुरत है।'

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now