वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के बाद इमोशनल हुए भारतीय टीम और कप्तान, सिराज के आंखों से छलके आंसू

रोहित शर्मा और सिराज हुए मायूस
रोहित शर्मा और सिराज हुए मायूस

क्रिकेट जगत को आज नया वर्ल्ड चैंपियन मिल गया है। वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 43 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। वहीं इस मैच में हार के बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी काफी निराश नजर आए।

खिताबी मुकाबले में मिली शिकस्त के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मोहम्मद सिराज के आंखों से आंसू आते नजर आए। इन दोनों खिलाडियों के अलावा भी पूरी टीम काफी निराश नजर आई। भारतीय टीम का हर खिलाड़ी काफी उदास दिखा। विराट कोहली, रविंद्र जडेजा समेत पूरी टीम मायूस दिखी। सभी के चेहरे पर इस हार का गम नजर आ रहा था।

दरअसल वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया था। टीम ने फाइनल के पहले अपने सभी 10 मुकाबले अपने नाम किए थे। टीम के इसी प्रदर्शन को देखते हुए फैंस को पूरी उम्मीद थी कि भारतीय टीम इस बार वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा जमाएगी।

हालांकि फाइनल मुकाबले में ऐसा नहीं हो सका और भारतीय टीम इस मैच में काफी दवाब में नजर आई। खासतौर पर बल्लेबाजी में टीम सिर्फ 240 रन ही बना सकी। वहीं गेंदबाजी में टीम ने अच्छी शुरुआत की पर इसे बनाकर नहीं रख सकी जिसका खामियाजा टीम को हार के साथ भुगतना पड़ा। भारतीय टीम की इस हार ने करोड़ों फैंस का भी दिल तोड़ दिया है। फैंस हर मैच में भारत को पूरा समर्थन दे रहे थे।

फाइनल मुकाबले में अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम पूरी तरह से भरा हुआ था। पर भारतीय फैंस और टीम का सपना पूरा नहीं हो सका और वह वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी। भारत भले ही खिताब हार गई है पर उन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now