CWC 2023: "2 दिनों तक एक शानदार मैच हुआ था", NZ के गेंदबाज को याद आया 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच

India Cricket WCup
न्यूजीलैंड ने भारत को वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में दी थी मात

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में भारत (Indian Cricket Team) और न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) की टीम सेमीफाइनल खेलने के लिए तैयार है। इन दोनों टीमों के बीच इस वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) ने वर्ल्ड कप 2019 में हुए भारत-न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) सेमीफाइनल मैच को याद किया है।

आपको बता दें कि 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच में खेला गया था। उस मैच में न्यूज़ीलैंड ने 50 ओवर में 239 रन बनाए थे, और भारत उस छोटे लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई थी। उस मैच लोकी फर्ग्युसन का आखिरी ओवर भारतीय पारी का 49वां ओवर था, और उस ओवर की पहली गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी ने बैकवर्ड पॉइंट के ऊपर से एक शानदार छक्का लगाया था। दूसरी गेंद डॉट, और तीसरी गेंद पर धोनी ने 2 रन लेने की कोशिश की, लेकिन मार्टिन गप्टिल के डायरेक्ट थ्रो ने धोनी के साथ-साथ टीम इंडिया को भी वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया।

लोकी फर्ग्युसन को याद आया पिछली बार का सेमीफाइनल मैच

लोकी फर्ग्युसन के उस ओवर को क्रिकेट फैन्स आज भी भूल नहीं पाए हैं, और खुद फर्ग्युसन भी उस मैच को आजतक भूल नहीं पाए हैं। इंडिया और न्यूज़ीलैंड एक बार फिर सेमीफाइनल की भिड़ंत के लिए तैयार है, और उससे ठीक पहले आईसीसी को दिए एक इंटरव्यू में फर्ग्युसन ने कहा कि,

"हां, चार साल पहले दो दिनों तक एक शानदार मैच हुआ था। मैंने दो दिनों तक एक वनडे मैच पहले कभी नहीं खेला था। तो, मेरे ख्याल से उस वक्त वो मैच खेलना हमारे लिए अविश्वसनीय था और जाहिर तौर पर वो काफी खुशी देने वाला मैच था।"

सिर्फ 5 रन पर शुरुआती 3 बल्लेबाजों का विकेट गिरने के बाद हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा की शानदार पारी ने टीम इंडियो को लक्ष्य के करीब पहुंचाया था, लेकिन धोनी के रन आउट होने के बाद सारी उम्मीदें खत्म हो गई और टीम इंडिया 18 रनों से सेमीफाइनल मैच हार गई। अब इस बार भी टीम इंडिया के सामने वही टीम न्यूज़ीलैंड है, जिसमें कप्तान केन विलियमसन, लोकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट समेत कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पिछले सेमीफाइनल मैच में भी खेले थे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now