CWC 2023 : 'हर बार 400 पार करने वालों का हाल देखो'- भारतीय गेंदबाज ने दक्षिण अफ्रीका का उड़ाया मजाक

Neeraj
India Cricket WCup
मोहम्मद शमी ने अभी तक वर्ल्ड कप 2023 में 16 विकेट लिए है

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में भारतीय टीम (Team India) अब तक अजेय रही है। टूर्नामेंट के अपने आठवें मैच में रविवार (5 नवंबर) को मेन इन ब्लू ने दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) से टक्कर ली, जिसमें उन्होंने 243 रनों से शानदार जीत दर्ज की। भारतीय गेंदबाजों का सामना करते हुए प्रोटियाज टीम ताश के पत्तों की तरह धराशायी हो गई। इस मुकाबले में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने दो विकेट झटके। टूर्नामेंट में खेले चार मैचों में शमी 16 विकेट हासिल कर चुके हैं।

शमी की हवा में लहराती गेंदों का अभी तक विरोधी टीम के किसी भी बल्लेबाज के पास जवाब नजर नहीं आया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज करने के बाद शमी काफी खुश नजर आये। मैच के बाद इंटरव्यू के दौरान दाएं हाथ के अनुभवी गेंदबाज ने प्रोटियाज टीम पर तंज कसा। पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने सवाल पूछते हुए कहा, 'अब कौन बचा है सभी को तो हरा दिया। अब कौनसी नई टीम लेकर आये?' तो उन्होंने कहा, 'हर बार 400 पार करने वालों का हाल देखो।'

इसके बाद शमी से पूछा गया कि, बल्लेबाजी क्रम में अब आपका प्रमोशन हो गया और आठ नंबर पर भेजा जा रहा है, तो कैसा लग रहा है? इस पर शमी ने कहा, 'कैसा लग रहा है!! भाई लॉर्ड्स में 50 बनाकर आया हूँ।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि भारतीय टीम के तेज और स्पिन गेंदबाज जबरदस्त फॉर्म में है। तेज गेंदबाज शुरुआत से ही विरोधी टीम पर विकेट चटकाकर दबाव बना देते हैं और बीच के ओवरों में जडेजा, कुलदीप बखूबी अपना रोल निभा रहे हैं।

कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि वर्ल्ड कप के इतिहास में इससे बेहतर टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण कभी भी नहीं रहा है। भारतीय फैंस को यही आस है कि सभी गेंदबाज टूर्नामेंट में आगे भी इसी तरह विरोधी बल्लेबाजों को दांत खट्टे करते रहें और टीम को जीत दिलाएं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now